शशिकुमार एकल के फाइनल में, अर्जुन ने जीता युगल खिताब

इटली के फोर्ली में एटीपी चैलेंजर टेनिस के एकल सेमीफाइनल में क्वालिफायर मुकुंद शशिकुमार ने शनिवार को हंगरी के सातवीं वरीयता प्राप्त जोम्बोर पीरोस को 6-3, 7-6 (4) से हरा दिया । शशिकुमार ने मैच में एक ऐस मारा और एक डबल फॉल्ट किया। उन्होंने अपनी पहली सर्व के 43 में से 21 अंक और दूसरी सर्व पर 33 में से 19 अंक जीते। वहीं पीरोस ने दो ऐस लगाए और पांच डबल फाल्ट किए।

पीरोस ने अपनी दूसरी सर्व के 30 में से 21 अंक जीते और पहली सर्व पर 30 से 16 अंक हासिल किए। शशिकुमार ने 11वें गेम में ब्रेकप्वाइंट का मौका गंवाने के बाद टाई-ब्रेकर में दूसरे सेट जीता। पहले सेट में शशिकुमार को छठे गेम में अहम ब्रेकप्वाइंट मिला और उन्होंने 4-2 की बढ़त बना ली। 7वें गेम में सर्विस बरकरार रखते हुए शशिकुमार ने 5-2 की बढ़त बना ली और 6-3 से सेट जीता।

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में इटली की लुका नारदी ने जर्मनी की दूसरी वरीयता प्राप्त सेड्रिक-मार्सेल स्टेब को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनायी। इस बीच अर्जुन ने युगल खिताब जीत लिया। तीसरी वरीयता प्राप्त भारत के अर्जुन काधे और इटली के मार्क बोर्टोलोट्टी की जोड़ी ने युगल फाइनल में बेल्जियम के माइकल गीर्ट्स और यूएसए के अलेक्जेंडर रिट्सचार्ड को 7-6 (5) 6-2 से हराया। अर्जुन और बोर्टोलोट्टी ने 50 एटीपी अंक अर्जित किए।

यह भी पढ़े: कोविड संक्रमित होने के बावजूद जोकोविच को मिली थी ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश की अनुमति