सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को किया ढेर

कश्मीर घाटी में मंगलवार को दो अलग-अलग आतंकवाद विरोधी अभियानों में सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया , जिनमें सब इंस्पेक्टर (एसआई) फारूक मीर का हत्यारा भी शामिल है।

संबंधित अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में पुलवामा जिले के तुज्जन इलाके में हुई मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमें माजिद नजीर नाम का आतंकवादी भी शामिल है, जिसे सब इंस्पेक्टर (एसआई) फारूक मीर का हत्यारा माना जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से 18 जून को पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) फारूक मीर का गोलियों से छलनी शव की बरामदगी हुई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर मीर का शव धान के खेत में पड़ा मिला था।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट करके कहा, ‘सब-इंस्पेक्टर फारूक मीर का हत्यारा जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी माजिद नजीर पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया है।’

इसके अलावा, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के तुलीबल सोपोर बस्ती में एक और आतंकवादी को मार गिराया गया है।

तुलीबल इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ की शुरुआत हुई है।

एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की घेराबंदी करने पहुंची, आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, तो मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया।’

यह भी पढ़ें:-

शाहरुख खान स्टारर ‘डॉन 3’ की तैयारियों में लगे फरहान अख्तर? जल्द होगी शूटिंग शुरू