जोस बटलर के इस अजीबो-गरीब शॉट को देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी, पिच के बाहर जाकर ठोका छक्का; वीडियो वायरल

नीदरलैंड को बुधवार रात तीसरे वनडे में 8 विकेट से पटखनी देते हुए इंग्लैंड ने 3 मैच की वनडे सीरीज में मेजबानों का सूपड़ा साफ किया। इंग्लिश टीम के लिए इस मैच में शतक जड़ जेसन रॉय हीरो बने, मगर असली महफिल तो विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर अपने एक अजीबो-गरीब शॉट से लूट गए।

पॉल वैन मीकेरेन की खराब गेंद पर उन्होंने विकेट के बाहर जाकर छक्का लगाया। फैंस इस घटना की वीडियो देखकर अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे हैं।इयोन मोर्गन की कप्तानी में तीसरे वनडे में इंग्लिश टीम की अगुवाई करने वाले बटलर ने खुद को बैटिंग में प्रमोट किया और नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे।

इंग्लैंड ने 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 85 रन पर अपने दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद बटलर ने 64 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 86 रन की नाबाद पारी खेली और जेसन रॉय (101) के साथ तीसरे विकेट के लिए 153 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को 119 गेंदें रहते मैच जीताया।

29वें ओवर के दौरान जब पॉल वैन मीकेरेन गेंदबाजी कर रहे थे तब स्लोअर गेंद डालने के प्रयास में गेंद उनके हाथ से फिसल गई। गेंद दो टिप्पों में बटलर के पास पहुंची और इस बल्लेबाज ने पिच के बाहर जाकर स्क्वायरलेग की दिशा में बड़ा शॉट खेलकर 6 रन बटोरे। नॉ बॉल होने की वजह से बटलर को फ्री हिट मिली और उन्होंने अगली गेंद पर भी छक्का बटोरा। िंग्लैंड ने इस ओवर से कुल 26 रन बटोरे।

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। डेविड विली के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत इंग्लिश टीम नीदरलैंड को 244 रन पर समेटने में कामयाब रही। विली ने 36 रन खर्च कर 4 विकेट झटके थे। इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने 30.1 ओवर में ही हासिल कर लिया था।

यह पढ़े: इसरो ने लांच किया अपना नया सेटेलाइट GSAT-24, आप भी जानिए क्या है खबर