‘आत्मनिर्भर भारत’ का पहला स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत मात्र 5,774 रुपये

आत्मनिर्भर भारत का पहला स्मार्टफोन पेश कर दिया गया है। दरअसल भारतीय मोबाइल निर्माता लावा ने ‘लावा जेड 61प्रो’ नाम से अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। फोन में मौजूद बेजल, डिस्प्ले और कैमरा को बाजार में चल रहे ट्रेंड के अनुसार नहीं लाया गया है। लावा कंपनी का यह स्मार्टफोन भारतीय ग्राहकों के लिए मात्र 5,774 रुपये की कीमत में उपलब्ध करवाया गया है। फोन को मिडनाइट ब्लू और अंबर रेड कलर वेरियंट में लाया गया है।

इस किफायती स्मार्टफोन को जल्द ही ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए लाया जाएगा। साथ ही यह फोन ग्राहकों को अमेजन और ऑफलाइन स्टोर्स से भी प्राप्त होगा। बात के फोन के फीचर्स की तो बता दे यह ड्यूल सिम सपोर्ट है। इसमें 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। इसके अलावा फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी का डाटा स्टोरेज है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक किया जा सकेगा।

फ़ोन में फ्लैश लाइट के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीँ फ्रंट में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा फोन में मौजद है। कैमरे के साथ बोकेह, बर्स्ट मोड, पैनोरमा, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे। फिंगरप्रिंट सेंसर और लगभग सभी तरह के कनेक्टिविटी फीचर्स फोन में मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है।

यह भी पढ़े: अब बिना किसी दस्तावेज के भी इस प्रक्रिया से बनवा सकते है आधार कार्ड
यह भी पढ़े: सुरक्षित होगा यात्रा का माहौल तभी खेला जाएगा घरेलू क्रिकेट- सौरव गांगुली