Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / शबाना आज़मी ने क्या कहा ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ के बारे में?

शबाना आज़मी ने क्या कहा ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ के बारे में?

अभिनेत्री शबाना आज़मी ने फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा की आगामी फिल्म ‘मेरे प्यारे  प्रधानमंत्री’ की प्रशंसा करते हुए कहा कि फिल्म देखने के बाद मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला!
शबाना आज़मी मुंबई में गुरुवार को विशाल भारद्वाज और राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ  ‘मेरे प्यारे प्रधानमंत्री’ की विशेष स्क्रीनिंग में मीडिया के साथ बातचीत की।                                      

Loading...

‘मेरे प्यारे प्रधानमंत्री’ की कहानी मुंबई बस्ती में रहने वाले चार बच्चों के इर्द-गिर्द घूमती हैं, फिल्म में, मुंबई की एक झुग्गी में रहने वाले 8 वर्षीय कान्हू ने अपनी मां के बलात्कार के बाद प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा है यह कहानी माँ और बेटे के बीच के संबंधों पर आधारित है।

फिल्म की प्रशंसा करते हुए, शबाना आजमी ने कहा, “मैं पिछले 40 सालों से मुंबई की स्लम बस्तियों में ‘निवार हक’ नामक एक एनजीओ के साथ काम कर रही हूं। इस फिल्म की, कहानी कुछ ऐसी है जहां झुग्गियों के लोग अपने क्षेत्र में शौचालय बनाने की अनुमति लेने के लिए बीएमसी के ऑफिस जाते हैं लेकिन बीएमसी यह कहकर मना कर देती है कि ‘यह एक अवैध और विवादित जगह है, इसलिए आप वहां पर शौचालय नहीं बना सकते’। और निवार हक के साथ काम करते हुए मैंने कई बार ऐसा अनुभव भी किया है और हमने उनसे सवाल भी किया है कि हम इस क्षेत्र में शौचालय क्यों नहीं बनवा सकते क्योंकि यह एक इंसान की जरूरत है, इसलिए इसकी कहानी मेरे साथ बहुत मजबूती से जुड़ी है”

उन्होंने कहा, “मैं इस फिल्म की कहानी से गहराई से जुड़ चुकी हूँ। और फिल्म के बारे में एक अच्छी बात यह है कि यह प्रचार में मुख्य मुद्दे को प्रदर्शित नहीं करती है। फिल्म का माहौल थोडा़ नरम भी है, और थोडा़ गरम भी। इस फिल्म से बहुत कुछ सीखने को मिलता। और मैं इस फिल्म के निर्माताओं को बधाई देती हूं। मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म की कहानी हर किसी तक पहुंचेगी।”
‘मेरे प्यारे प्रधानमंत्री’ राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित एक सामाजिक-नाटक फिल्म है। इसमें अंजलि पाटिल, ओम कनौजिया, अतुल कुलकर्णी, मकरंद देशपांडे, नितेश वाधवा और रसिका अगशे हैं। फिल्म आज 15 मार्च, 2019 को रिलीज हो गई हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *