Breaking News
Home / ज़रा हटके / पर्दे के पीछे: संघर्ष के दिनों में इस डायरेक्टर ने की थी शाहरूख की मदद, अपने घर में खिलाता था खाना

पर्दे के पीछे: संघर्ष के दिनों में इस डायरेक्टर ने की थी शाहरूख की मदद, अपने घर में खिलाता था खाना

बॉलीवुड में वैसे तो ऐसे कई सुपरस्टार एक्टर हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे सुपरस्टार के बारे में बताने जा रह हैं जो बिल्कुल गैर फिल्मी परिवार से था। इस स्टार ने अपने दम पर आज बॉलीवुड में ऐसा मुकाम बनाया है शायद जिसे हासिल करना अब किसी दूसरे एक्टर के लिए मुमकिन हो।

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर शाहरूख खान की। शाहरूख खान आज बॉलीवुड के किंग खान कहलाते हैं। शाहरूख खान का लालन पोषण और पढ़ाई दिल्ली में हुई। शायद बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि वह बहुत अच्छे बैकग्राउंड परिवार आते हैं उनका बहुत ही प्रतिष्ठित  परिवार माना जाता था। शाहरूख की मां दिल्ली हाईकोर्ट में फस्र्ट क्लास मजिस्ट्रट थीं। उनके पिता स्वतंत्रता सेनानी और साथ ही वकील थे।

Loading...

शाहरूख खान को उनकी मां ने उनके एक्टर बनने के सपने को पूरा करने में बहुत मदद की। उन्होंने इस काम के लिए उन्हें पूरी आजादी दी और दिल्ली के ड्रामा स्कूल में उनको एडमिशन दिलवाया। लंबे संघर्ष के बाद शाहरूख खान को दूरदर्शन के टीवी सीरियल में काम करने का मौका मिला। शाहरूख खान ने फोजी, छोटा केबल जैसे टीवी सीरियल में काम किया है।

इसके बाद उन्हें हेमा मालिनी की फिल्म दिल आशना है फिल्म में काम करने का मौका मिला। हालांकि, बड़े पर्दे पर उनकी पहली रिलीज दिवाना हुई। इसके बाद शाहरूख खान बॉलीवुड में एंट्री ले चुके थे। लेकिन, शाहरूख खान की बाजीगर ने तहलका मचा दिया और उनकी एक्टिंग के सभी कायल हो गए।

शाहरूख खान ने टीवी पर एक इंटरव्यू में बताया था कि जब फिल्में पाने के लिए वह बॉलीवुड में संघर्ष कर रहे थे तो फिल्म निर्माता निर्देशक अजीज मिर्जा और सलमान खान के पिता सलीम खान के घर पर ही खाना खाते और सोते थे। धीरे धीरे शाहरूख खान ऊंचाईयों की सीढिय़ां चढऩे लगे और शाहरूख खान कहां हैं बताने की जरूरत नहीं हैं। लेकिन, जब शाहरूख खान की पहली फिल्म रिलीज हुई थी तो उससे पहले उनकी मां इस दुनिया से जा चुकीं थीं। शाहरूख खान को आज भी इस बात का दुख है कि वह अपनी पहली फिल्म और यह कामयाबी अपनी मां को नहीं दिखा सके।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *