Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / शकुंतला देवी का फर्स्ट-लुक पोस्टर जारी, अलग अंदाज में दिखी विद्या बालन

शकुंतला देवी का फर्स्ट-लुक पोस्टर जारी, अलग अंदाज में दिखी विद्या बालन

विद्या बालन की आने वाली फिल्म शकुंतला देवी का फर्स्ट-लुक पोस्टर रिलीज हो गया है। मेकर्स ने फिल्म का टीजर भी जारी कर दिया है। पोस्टर में विद्या बालन को शकुंतला देवी के रूप में दिखाया गया है, जो मानव कंप्यूटर हैं , छोटे बाल और लाल साड़ी में दान करती हैं।

अनु मेनन द्वारा निर्देशित यह फिल्म शकुंतला देवी की गणित में प्रतिभाशाली जीवन पर आधारित है। फिल्म 2020 की गर्मियों में रिलीज होने के लिए तैयार है।शकुंतला देवी की प्रतिभा का पता पहली बार 5 साल की उम्र में चला, जब उन्होंने 18 वर्षीय छात्रों के लिए गणित की समस्या हल की। हालांकि उन्हें कभी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं मिली, लेकिन उनकी प्रतिभा ने उन्हें 1982 के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के संस्करण में भी जगह दी। एक गणितज्ञ होने के अलावा, शकुंतला देवी एक ज्योतिषी, रसोई की किताब लेखक और एक उपन्यासकार थीं। उसने अपने गणितीय विचारों का प्रदर्शन करते हुए दुनिया की यात्रा की। उसने द वर्ल्ड ऑफ होमोसेक्सुअल भी किताब लिखी।

Loading...

गणित प्रतिभा के बारे में बात करते हुए, पहले जारी एक बयान में, विद्या बालन ने कहा कि वह बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर शकुंतला देवी की भूमिका निभाने के लिए उत्साहित थीं। उसने कहा, “शकुंतला देवी वास्तव में एक व्यक्ति थीं जिन्होंने अपने व्यक्तित्व को अपनाया, एक मजबूत नारीवादी आवाज थी और सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए कई लोगों को एक नायिका के रूप में शामिल किया। लेकिन वास्तव में जो मुझे रोमांचित करता है वह यह है कि आप सामान्य रूप से एक मजेदार व्यक्ति को गणित के साथ नहीं जोड़ेंगे, और वह पूरी तरह से इस धारणा को अपने सिर पर रखती है। “

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *