बेशर्म हुआ पाकिस्तान, खुद आतंक का मसीहा अब भारत को दे रहा शांति का ज्ञान

आतंकवाद का मसीहा और कश्मीर मसले पर हमेशा जूठ बोलने वाला पाकिस्तान अब शांति पर भारत को ज्ञान बांट रहा हैं। पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने बीते दिनों भारत के साथ शांति कायम करने की बात कही थी। लेकिन भारत सरकार ने स्पष्ट कर दिया हैं कि जब तक पाकिस्तान आतंक और शत्रुता से मुक्त माहौल नहीं बनता हैं, तब तक उसके साथ किसी तरह की कोई बातचीत नहीं होगी। जिसके बाद अब पाक ने उल्टा भारत को ज्ञान दिया हैं।

पाक के विदेश मंत्रालय की तरफ से आये एक बयान में कहा गया है हैं कि ‘शांति पूर्ण माहौल बनाने का दायित्व भारत पर है।’ गुरूवार को मंत्रालय ने कहा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का हाल में दिया गया बयान क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा की उनके देश की इच्छा को दिखाता हैं। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा ‘पाक लगातार कहता रहा हैं कि शांति का माहौल बनाने का दायित्व भारत पर है।’

उन्होंने कहा पाकिस्तान हमेशा ही जम्मू-कश्मीर समेत सभी प्रमुख मुद्दों का शांतिप्रिय तरीके से निपटारा करने में विश्वास करता है और जनरल बाजवा का बयान क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा की देश की इच्छा को दर्शाता है। इसके अलावा चौधरी ने कहा कि भारत को शांति स्थापित करने के लिए जम्मू और कश्मीर के एकतरफा और अवैध कब्जे को छोड़ना चाहिए और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार कश्मीर विवाद को हल करने के लिए सहमत होना चाहिए।

यह भी पढ़े: जिस देश में पॉप स्टार रिहाना का जन्म हुआ, उसे भारत ने दान में दी हैं कोरोना वैक्सीन
यह भी पढ़े: जांच में हुआ खुलासा, किसान आंदोलन में भारत के खिलाफ चल रहा विदेशी प्रोपगेंडा