KXIP vs RCB: पंजाब के शमी ने खास लिस्ट में बनाई जगह, किया यह कारनामा

आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने गुरुवार (15 अक्टूबर) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 8 विकेट से हरा दिया। पंजाब की जीत में कप्तान केएल राहुल 61 रन और क्रिस गेल के 53 रन का अहम योगदान रहा। भले ही पंजाब की टीम को इस सीजन की दूसरी जीत मिली हैं, लेकिन टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए यह मैच गेंद से बेहतर नहीं रहा। उन्होंने मैच में चार ओवर में 45 रन खर्च कर दो विकेट नाम किये।

अपने इस प्रदर्शन के साथ उन्होंने जैक कालिस और आशीष नहेरा की एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। शारजाह के मैदान पर खेले गए मुकाबले में शमी ने एक ही ओवर में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का विकेट चटकाया। इसी के साथ इन दोनों महान बल्लेबाजों को एक ओवर के अंदर आउट करने वाले शमी 8वें गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने पारी के 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर डिविलियर्स और पांचवीं गेंद पर कोहली का विकेट अपने नाम किया।

पिछले साल आईपीएल में रॉयल्स के गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने विराट कोहली और एबीडी को एक ओवर में चलता किया था। सबसे पहले यह कारनामा दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कालिस ने साल 2012 में किया था। इस लिस्ट में पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नहेरा और धवल कुलकर्णी का भी नाम दर्ज है।

यह भी पढ़े: बिहार चुनाव: कांग्रेस ने जिन्ना समर्थक को दिया टिकट, तो BJP-JDU ने घेरा
यह भी पढ़े: नहीं रुक रहे उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म, अब 15 वर्षीय छात्रा से दो युवकों ने किया गैंगरेप

Loading...