115% तक चढ़ सकते हैं वेदांता लिमिटेड, टाटा स्टील और ग्लैंड फार्मा के शेयर

मेटल, माइनिंग और फार्मा जैसे सेक्टरों में पिछले दिनों काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। हालांकि, इसके बावजूद ग्लोबल ब्रोकरेज फर्में इन सेक्टरों के कुछ शेयरों पर बुलिश हैं। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस सिटी (Citi), टाटा स्टील के शेयरों पर बुलिश है।

सिटी ने टाटा स्टील के शेयरों के लिए 1085 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। हालांकि, ब्रोकरेज हाउस ने टाटा स्टील के शेयरों के लिए टारगेट प्राइस घटाया है। सिटी का मानना है कि चीन के एक्सपोर्ट प्राइसेज में कमजोरी से कंपनी पर असर पड़ेगा।

115% उछाल के साथ 499 रुपये पर पहुंच सकते हैं वेदांता के शेयर

वहीं, ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन ने वेदांता लिमिटेड को ओवरवेट रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस ने वेदांता के शेयरों के लिए 499 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। वेदांता के शेयर मंगलवार 21 जून 2022 को 236 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं।

यानी, वेदांता लिमिटेड के शेयरों में मौजूदा शेयर प्राइस से 115 फीसदी का उछाल आ सकता है। वेदांता अपना तूतीकोरिन प्लांट बेचने की तैयारी में है। इस खबर के बाद सोमवार को वेदांता के शेयरों में 15 फीसदी तक की गिरावट आई है।

35% की तेजी के साथ 3450 रुपये पर पहुंच सकते हैं ग्लैंड के शेयर

हांगकांग बेस्ड ब्रोकरेज हाउस CLSA कुछ फार्मा स्टॉक्स पर बुलिश है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि ग्लोबल प्रेजेंस वाली भारतीय कंपनियों को फायदा होगा। सीएलएसए ने ग्लैंड फार्मा का कवरेज शुरू किया है और शेयरों के लिए 3450 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

यानी, कंपनी के शेयरों में 35 फीसदी का उछाल आया सकता है। सीएलएसए ने Syngene इंटरनेशनल का कवरेज भी बाय रेटिंग के साथ शुरू किया है। ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयरों के लिए 710 रुपये का टारगे प्राइस दिया है।

यह पढ़े: खिताबी मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, मध्यप्रदेश ने किया एक बदलाव