स्मार्ट दिखने के लिए करते हैं शेविंग,तो अपनाएं ये तरीका

अधिकतर पुरुष खूबसूरत दिखने के लिए शेव करते हैं। शेविंग चेहरे को साफ़ सुथरा दिखाने में मदद करती है। शेविंग करते समय कई बार छोटी-छोटी गलतियां स्किन पर इंफेक्शन उतपन्न कर देती हैं। सेंसिटिव स्किन होने के कारण शेव करते समय कई बार पुरुषों के चेहरे पर कट लग जाता है या खून आ जाता है। ऐसे में शेव करते समय स्किन का विशेष ध्यान रखना चाहिए। शेविंग को गलत तरीके से करने से बचने के लिए इन बातों का ध्यान में जरूर रखें –

शेविंग से पहले अपनाएं ये टिप्स

चेहरे को सबसे पहले गुनगुने पानी से वॉश कर लें। इससे स्किन पर जलन नहीं होगी और शेव भी अच्छे से हो जाएगी। स्किन को हल्के गुनगुने पानी से वॉश करने से ऑइल दूर हो जाता है और डेड स्किन सेल्स हट जाते हैं। इसके अलावा आप गर्म पानी में भीगे तौलिए से मुंह को पोंछ सकते हैं।

रेजर बदलना है जरूरी

कई बार शेविंग करते समय चेहरे के बालों पर कट्स लग जाते हैं जिससे स्किन पर जलन हो जाती है।  ऐसे में रेजर को बदलना जरूरी है। मैनुअल रेजर को चुनने से क्लोजर शेव बनती है क्योंकि इसमें ब्लेड बहुत पास होते हैं।  यह रेज़र त्वचा में खुजली या जलन उतपन्न कर सकता है।  आप इलेक्ट्रिक रेजर को भी यूज़ में ले सकते हैं।  इससे आप जलन से बचे रहेंगे।

ये तरीका अपनाएं

शेविंग करते समय दाढ़ी हमेशा ऊपर से नीचे की ओर बनाएं।  इससे बाल सही से निकलेंगे। उल्टी दिशा में दाढ़ी बनाने से स्किन कटने की संभावना रहती है। जब भी शेविंग आप कर लें उसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से वॉश करें और आफ्टर शेव लगाएं।

भूख बढ़ाने और भोजन को पचाने वाले गुणों से भरपूर है ये चीज़