तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली ‘शायरा बानो’ BJP में शामिल

साल 2016 में देश में तीन तलाक का मुद्दा काफी चर्चा में रहा था। जिसके बाद केंद्र सरकार ने तीन तलाक को अवैध कर इसके खिलाफ कानून लागू किया। इस मुद्दे को देश में सबसे पहले आवाज उठाने वाली महिला थी ‘शायरा बानो।’ आज वह देश में जाना-पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। जिसे भुनाने के उदेश्य से शनिवार को शायरा बानो ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उन्हें पार्टी कार्यालय में सदस्य्ता दिलाई।

बता दे काशीपुर निवासी शायरा बानो ने 2016 में तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सबसे पहले जनहित याचिका दायर की थी। तीन तलाक के खिलाफ लड़ाई जीतने के बाद से ही शायरा बानो के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं काफी तेज थी। और अब उन्होंने आखिरकार भाजपा ज्वाइन कर ही ली। हालांकि, शायरा 2018 में ही तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के समय में पार्टी की सदस्यता लेने वाली थी, लेकिन किसी कारणवश उनकी सदस्यता टल गई।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश के बाद प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत शुक्रवार को हल्द्वानी से अचानक देहरादून पहुंचे और शनिवार को शायरा बानो को पार्टी की सदस्यता दिलवाई। बता दे शायरा बानो को पार्टी में शामिल करके भाजपा अल्पसंख्यक वर्ग में अपनी पकड़ बनाने का प्रयास करेगी।

यह भी पढ़े: बिहार चुनाव: पुष्मप प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी को बड़ा झटका, 28 नामांकन रद्द
यह भी पढ़े: पोलैंड की 19 वर्षीय इगा स्वियातेक ने जीता French Open का खिताब

Loading...