Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / साईं बाबा जन्म स्थल विवाद को लेकर अपनी सफाई देते हुए शिवसेना ने क्या कहा?

साईं बाबा जन्म स्थल विवाद को लेकर अपनी सफाई देते हुए शिवसेना ने क्या कहा?

पिछले दिनों साईं बाबा जन्म स्थल को लेकर शिरडी और आसपास के इलाकों में उपजे विवाद को शिवसेना ने बेवजह बताया। अपनी सफाई देते हुए शिवसेना ने कहा कि इसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दोष नहीं दिया जा सकता। यह कोई भी तय नहीं कर सकता कि 19 वी सदी के महान संत शिरडी साईं बाबा का जन्म शिरडी में हुआ था या कहीं और।

शिवसेना ने यह भी कहा कि साईं बाबा के जन्म स्थल को लेकर जो विवाद हुआ था वह साईं की कृपा से कृपा से ही शांत हो गया है। शिरडी साईं बाबा के बदौलत ही इतनी समृद्ध और संपन्न है। जन्म का तो पता नहीं लेकिन शिरडी में साईं बाबा ने अपने समाधि ली थी। इसलिए यहां की समृद्धि कोई कभी नहीं छीन सकता है। शिरडी साईं बाबा ट्रस्ट की कुल संपत्ति 26 करोड़ से भी ज्यादा है। जिससे अन्य तरह के सामाजिक कार्य तथा शिर्डी साईं बाबा मंदिर की देखरेख की जाती है।

Loading...

शिवसेना का कहना है कि उद्धव ठाकरे जी ने पाथरी को साईं बाबा का जन्म स्थल नहीं बताया, बल्कि इतिहासकारों के मत के अनुसार ऐसा कहा जाता है। इतिहास की प्रमुख दस्तावेजों में बहुत से इतिहासकारों के मुताबिक पाथरी साईं बाबा का जन्म स्थल हो सकता है। लेकिन आज भी शिरडी या पाथरी को लेकर यह साफ नहीं कहा जा सकता कि शिरडी साईं बाबा का जन्म कहां हुआ था।

यह भी पढ़ें:

CM अरविंद केजरीवाल के संपत्ति में हुआ 1.3 करोड़ रुपए का इजाफा

एक छात्र ने उपराष्‍ट्रपति से पूछा “आजादी के 70 साल के बाद भी देश में गरीबी क्‍यों है?”, तो मिला ये जबाब

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *