Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / उद्धव ठाकरे ने अपने पिता बाला साहेब ठाकरे को दिया था ये वचन, जिसके वजह से टूटी बीजेपी-शिवसेना की दोस्ती

उद्धव ठाकरे ने अपने पिता बाला साहेब ठाकरे को दिया था ये वचन, जिसके वजह से टूटी बीजेपी-शिवसेना की दोस्ती

कई उलटफेर के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन सरकार बनाएगा। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सीएम बनेंगे। इस बात की औपचारिक गठन घोषणा कर दी गई है।

उद्धव ठाकरे के मुताबिक, उन्होंने अपने पिता बाला साहेब ठाकरे को शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाने का वचन दिया था। बीजेपी-शिवसेना की दोस्ती टूटने की एक वजह यह भी है, ताकि बीजेपी गठबंधन से अलग सरकार बने जिसमे मुख्यमंत्री पद शिवसेना को मिले।

Loading...

उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शाम 6.40 बजे शिवाजी पार्क में शिवतीर्थ पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। वह ठाकरे परिवार के वह पहले सदस्य होंगे जो सीधे पग पर बैठेंगे। इससे ठाकरे परिवार रिमोट कंट्रोल वाली राजनीति करता रहा है।

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन के नेताओं ने राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

NCP के विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने मुख्यमंत्री पद को लेकर कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आदेशानुसार वह एनसीपी प्रमुख उद्धव ठाकरे का नाम घोषित कर रहे हैं। सरकार आखिर कब तक टिकेगी के सवाल पर जयंत पाटिल ने कहा है कि यह गठबंधन पांच साल नहीं बल्कि 15 साल चलेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *