सिंधु और प्रणीत ने इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत ने गुरुवार अपने-अपने एकल मैच जीतकर 2021 इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। हालांकि, किदांबी श्रीकांत के लिए यह अंत था क्योंकि वह प्री-क्वार्टर में डेनमार्क के टोक्यो ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन से हार गए थे। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने जर्मन शटलर यवोन ली पर सिर्फ 37 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-18 से आसान जीत के साथ महिला एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पहले गेम में शुरुआती आदान-प्रदान के बाद, दोनों खिलाड़ी आमने-सामने हो गए क्योंकि मौजूदा विश्व चैंपियन ने 6-4 से दो अंकों की बढ़त बनाए रखी। भारतीय खिलाड़ी ने इस गेम में लगातार सात अंक जीते क्योंकि उसने गेम को 21-12 से जीतने से पहले 16-9 की बढ़त ले ली थी। दूसरे गेम में युओन ने बेहतर प्रदर्शन किया। क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना अब दक्षिण कोरियाई शटलर सिम युजिन से होगा, जिन्होंने 16वें राउंड में स्पेन की बीट्रिज कोरालेस को हराया था।

जबकि पुरुष एकल में दुनिया के पूर्व नंबर एक श्रीकांत को एक्सेलसन ने नॉकआउट किया। दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय ने 21-14, 21-18 से हराया। एक्सेलसन के क्वार्टर फाइनल के प्रतिद्वंद्वी बी साई प्रणीत होंगे, जिन्होंने फ्रेंचमैन क्रिस्टो पोपोव पर 21-17, 14-21, 21-19 से जीत के साथ अपना अंतिम आठ स्थान पक्का किया।

इस बीच, चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी की भारत की पुरुष युगल जोड़ी ने दूसरे दौर में दक्षिण कोरिया के कांग मिन्ह्युक और सियो सेउंगजे पर 21-15, 19-21, 23-21 से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। चिराग और सात्विक को अपने राउंड 1 मैच में वॉकओवर मिला।

यह भी पढ़ें:

अपनी शादी और तलाक को लेकर चर्चा में है ये महिला