Breaking News
Home / ज़रा हटके / क्या आपने गधी को गाना गुनगुनाते देखा है? नहीं तो देख लीजिए

क्या आपने गधी को गाना गुनगुनाते देखा है? नहीं तो देख लीजिए

धरती पर भगवान ने इंसानों और जानवरों सबको अलग-अलग भाषा और अलग हुनर दिया है. इंसानों में किसी के पास गाने का हुनर होता है तो किसी के बार नाचने का तो किसी के पास कॉमेडी का, लेकिन क्या आपने कभी किसी गधी के पास रेंगने के अलावा गाना गाने का हुनर सुना है शायद नहीं. मगर इन दिनों सोशल मीडिया पर एक गधी का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें गधी को गुनगुनाते हुए दिखाया गया है.

Loading...

देखिये वीडियो

दरअसल, महाराष्ट्र के पुणे एक एनजीओं में एक गधी है, जो खुश होने पर गाना गाती है. इस गधी का नाम एमाइली है. एमाइली के बारे में एनजीओ की सदस्य टीना मोहनदास ने बताया कि एमाइल उन्हें गंभीर हालत में पुणे की सड़कों पर मिली थी. जब वह उन्हें मिली थी तो वह बेहद कमजोर थी क्योंकि उसका बच्चा मर गया था. एनजीओं के लोग उसे लेकर सेंटर आए और हमने यहां पर एमाइली का इलाज किया. शुरुआत में वह काफी चिड़चिड़ी थी और किसी को अपने आसपास नहीं आने देती थी.

उन्होंने ये भी बताया कि, ‘आज एमाइली पूरी तरह ठीक है और हमारे केंद्र पर अन्य गधों के साथ अच्छे से रह रही है. हमें गाने सुनाकर वह बताती है कि वह यहां आकर कितनी खुश है.’ इसके साथ ही एनजीओ की प्रेसिडेंट नेहा पंचामिया ने कहा कि, ‘गधों के गाने के बारे में मेरे पास कोई मेडिकल या साइंटिफिक साक्ष्य तो नहीं है, लेकिन मेरा मानना है कि गधे तब गाते हैं जब वे बेहद खुश होते हैं.’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *