हाथरस गैंगरेप मामले में एसआईटी की जांच पूरी, आज सरकार के पास होगी रिपोर्ट

हाथरस गैंगरेप मामले की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है। सचिव गृह भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में समिति आज लखनऊ लौटेगी, जिसके बाद एसआईटी अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। भगवान स्वरूप के अलावा इस एसआईटी में डीआईजी चंद्र प्रकाश द्वितीय और एसपी पूनम बतौर सदस्य शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में 100 से अधिक लोगों के बयान कलमबंद किए हैं।

रिपोर्ट में पीड़िता के परिवार के अलावा अभियुक्तों, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के बयान भी दर्ज हैं। पूरे मामले में कुछ और अन्य अधिकारियों के खिलाफ गाज गिरने की पूरी संभावना हैं। बता दे एसआईटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट दो दिन बाद ही शासन को सौंप दी थी। जिसे आधार बनाते हुए हाथरस के एसपी और पुलिस उपाधीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मी सस्पेंड कर दिए गए थे। वहीं, मामले की जांच सीबीआई को देने की सिफारिश भी की जा रही हैं।

पूरे मामले में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अलग सुनवाई शुरू हो चुकी हैं। प्रदेश सरकार ने तीन दिन पहले ही मामले की सीबीआई जांच शरू करने का निर्णय लिया था। सूत्रों के अनुसार जल्द ही इस मामले में सीबीआई अपने यहां एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर सकती है।

यह भी पढ़े: देश का सबसे बड़ा Airport बनाने के लिए आज होगा करार, 2023 तक उड़ान संभव
यह भी पढ़े: इस IPL सबसे कंजूस गेंदबाज बने अक्षर पटेल, खुल सकते हैं टीम इंडिया के दरवाजे

Loading...