सीतारमण ने राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व बैठक की

नयी दिल्ली,(एजेंसी/वार्ता): केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को यहां राज्यों और विधानमंडल वाले केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व परामर्श किया।

आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्रालय के राज्य मंत्रियों, कुछ राज्यों मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल, राज्यों- केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्रियों, कुछ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामलों के विभाग के सचिव ने बैठक में सभी प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए आगामी बजट2023 के लिए इस विशेष परामर्श के महत्व को बताया।

अधिकांश प्रतिभागियों ने केंद्रीय वित्त मंत्री को राज्यों के लिए उधार की सीमा बढ़ाकर,उन्हें राजस्व में हिस्सेदारी की दो किस्तें अग्रिम के रूप में प्रदान करके और पूंजीगत व्यय के लिए विशेष सहायता के माध्यम से अपने राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों को वित्तीय सहायता देने के लिए धन्यवाद दिया।

प्रतिभागियों ने बजट भाषण में शामिल करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री को कई सुझाव भी दिए।

श्रीमती सीतारमण ने बजट 2023-24 के लिए प्रतिभागियों को उनके सुझावों के लिए धन्यवाद दिया और प्रत्येक प्रस्ताव की जांच करने का आश्वासन दिया।

एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़ें:-दूध, दही के साथ फलों का सेवन क्यों नहीं करना चाहिए जानिए