इस पेस्ट से दूर होगी स्किन प्रॉबल्म, जानिए यहाँ

इंटरनेट डेस्क- त्वचा संबंधी परेशानियों के लिए हम क्या-क्या नहीं करते हैं,लेकिन ये प्रॉबल्म जस की तस रहती है। आपको बता दें कि लोग इसके लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का यूज करते है जिनका हमारी त्वचा पर कोई अधिक लाभ नहीं होता है। हमारे घर में कई ऐसी चीजें होती है जिनके बहुत से ब्यूटी लाभ होते है। चलिए आपको बताते हैं नारियल तेल तथा बेकिंग सोडा के 5 ब्यूटी फायदों के बारे में..

जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते-

होंगे पिंपल्स दूर : खान पान की वजह से पिंपल्स होना आम बात है। ऐसे में नारियल तथा बेकिंग सोडे का बड़ा चम्मच लेकर अच्छे से मिला लीजिए। फिर इसे नहाने से 1 घंटा पहले चेहरे पर हल्के हाथों से रगड़े। सप्ताह में तीन बार ऐसे करने से पिंपल्स की समस्या खत्म हो जाएगी।

मिटेंगे डार्क सर्कल्स : डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए एक छोटा चम्मच नारियल तेल तथा बेकिंग सोडा मिलाकर डार्क सर्कल्स पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो ठंडे पानी से धों लीजिए।

ब्लैकहेड्स : नारियल तेल तथा बेकिंग सोडा का पेस्ट स्किन के डेड सेल्स को खत्म करता है। ब्लैकहेड्स की परेशानी होने पर इस पेस्ट को 2 मिनट तक हल्के हाथों से रगड़ें तथा थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से धों लीजिए।

नहीं होगी ड्राई स्किन : ड्राई स्किन की समस्या खत्म करने के लिए नहाने से पहले नारियल तेल तथा बेकिंग सोडा के पेस्ट से चेहरे पर मसाज कीजिए। ऐसा सप्ताह में ऐसा तीन बार कीजिए।

यह भी पढ़ें:

क्या मैस्टरबेशन या सम्बन्ध बनाने के दौरान स्पर्म निकलने से शरीर की इम्युुनिटी पर असर पड़ता है? जानिए सही जवाब

 पाचन संबंधी हर समस्या होगी छूमंतर, अपनाएं ये आयुर्वेदिक तरीके

Loading...