पार्टनर के साथ चिपककर सोएं, सेहत को मिलेंगे जबर्दस्त लाभ

जब एक व्यक्ति की शादी होती है तो वह अपना सबकुछ शेयर करने लगते हैं। यहां तक कि एक बेड पर सोते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ चिपककर सोते हैं तो इससे न सिर्फ उनके बीच प्यार बढ़ता है, बल्कि इससे उनके स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। तो चलिए जानते हैं पार्टनर से चिपककर सोने के कुछ बेहतरीन लाभों के बारे में-

एक रिसर्च से यह बात पता चली है कि पुरूष जब महिला को स्पर्श करता है तब उसके शरीर मे ट्राइटन हार्मोन्स एक्टिव हो जाते है जो एक अच्छी नींद का कारण बनते है।

अगर आप कभी अकेले सोते हैं ते उस दौरान व्यक्ति अपने आने वाले जीवन या ऑफिस के बारे में सोचता रहता है। जिससे वह नींद के अवस्था में भी तनाव का शिकार रहते है। जिसका प्रभाव उसके शरीर पर पड़ता है। लेकिन वहीं अगर आप अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोते हैं तो आप उस तनाव से दूर रहते है और दिमाग को भी शांति मिलती है।

पति-पत्नी का आपस में साथ में सोना उनकी नींद पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है। जो लोग चिपक कर सोते हैं उनकी सोचने और याद करने की क्षमता बहुत अच्छी हो जाती है।

अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ सटकर सोते हैं तो इससे हर तरह की चिंताओं से मुक्ति रहते हैं। साथ में बुरे सपने भी नहीं आता है। जब दो लोग जो एक दुसरे से प्यार करते हैं और गले लगकर सोते हैं तो बहुत ही कम लोग हैं जिन्हें उठने पर कभी सरदर्द हुआ हो। ऐसा सोना इंसान के लिए बहुत ही अधिक लाभदायक रहता है।

शादी से पहले कुछ लोगों में चिड़चिड़ापन होता है और अगर वही लोग शादी के बाद अपनी पत्नी के साथ इस तरह सोते हैं तो उनमें से यह बीमारी खत्म हो चुकी होती है।