जेएनयू में नारे लगे: ‘फिर बनाओ, फिर बनाओ बाबरी’, देखें वीडियो

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में 6 दिसंबर की रात जेएनयूएसयू द्वारा बाबरी मस्जिद के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया गया।यहां बाबरी मस्जिद के समर्थन में नारे लगे और इसे दोबारा बनाने की मांग भी उठाई गई।

जेएनयूएसयू की ओर से 6 दिसंबर की रात एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला गया। 6 दिसंबर 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद तोड़ी गई थी, जिसके खिलाफ यह प्रदर्शन किया गया। इस दौरान JNU छात्रसंघ और लेफ्ट संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बाबरी मस्जिद को दोबारा बनाने की मांग की।

6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद को तोड़ा गया था। अब इस घटना के विरोध में जेएनयू कैंपस में छात्रसंघ ने एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला। इसमें कहा गया कि मस्जिद को दोबारा बनाना चाहिए। इस प्रदर्शन के दौरान ”नहीं सहेंगे हाशिमपुरा,, नहीं करेंगे दादरी, फिर बनाओ, फिर बनाओ बाबरी” जैसे नारे भी लगाए गए।

जेएनयूएसयू द्वारा बुलाए गए इस प्रदर्शन के लिए रात 8:30 बजे गंगा ढाबा पर बड़ी संख्या में लेफ्ट विंग के छात्र जमा हो गए। यहां से छात्र मार्च निकालते हुए चंद्रभागा हॉस्टल तक पहुंचे। आरोप है कि इस दौरान छात्रों ने विवादित नारे भी लगाए। चंद्रभागा हॉस्टल पर कुछ छात्रों ने प्रदर्शन को संबोधित किया। इसी दौरान जेएनयू छात्र संघ के वाइस प्रेसिडेंट साकेत मून ने अपनी स्पीच के दौरान कहा, “बाबरी मस्जिद दोबारा बनाकर इंसाफ लिया जाएगा।”

यह भी पढ़ें:

श्रीलंकाई मैनेजर की जघन्य हत्या पर पाक रक्षा मंत्री ने कहा – हत्याएं तो होती ही हैं