जिम में खतरनाक हो सकता है, स्मार्टफोन

Instructor and student workout at gym after pandemic reopening. They running on treadmill

लोग अपने स्मार्टफोन के दूर होते ही विचलित हो जाते हैं। ज़रा सी असावधानी और एक्सीडेंट हो जाता है। लोगों के ट्रेडमिलों से गिर जाने की दुर्घटनाएं आम होती जा रही हैं।

यदि आप जिम कर रहे हैं और अभी भी आवश्यक परिणाम नहीं प्राप्त कर रहे हैं, तो इसके लिए भी आपका स्मार्टफोन ही दोषी हो सकता है। सावधानी रखते हुए स्मार्टफ़ोन को जिम के साथ नहीं जाना चाहिए।

चोट
यदि आप ट्रेडमिल पर हैं और चलने के साथ आप अपना फोन देख रहे हैं, तो फिसलने की संभावना बढ़ जाती है। लोगों ने ट्रेडमिल को फिसल कर देखा है। ऐसे गिरने से चोट खतरनाक हो सकती है। आप गंभीर घाव या घायल हो सकते हैं।

कम तीव्रता वाला क्षेत्र
यदि आप स्मार्टफ़ोन के साथ कसरत और प्रयोग कर रहे हैं, तो आप लंबे समय तक कम तीव्रता वाले क्षेत्र में रहेंगे। यह आपके समग्र विकास और समय को बाधित करता है। यदि आप एक निश्चित शरीर प्रकार प्राप्त करने के लिए काम कर रहे हैं, तो आप इसे हासिल नहीं कर सकते है क्यूंकि आपका ध्यान अपने स्मार्टफ़ोन पर हैं।

प्लेलिस्ट भी है कसरत का दुश्मन
कई लोग काम करते समय अपनी खुद की प्लेलिस्ट सुनना पसंद करते हैं। पर एक निश्चित गीत से ऊब जाते हैं और गयम के दौरान अपना ट्रैक /गाने को बदलते रहते हैं। ऐसे में दुर्घटना से बचने के लिए आपको कुछ गीतों को एक प्लेलिस्ट में रखना चाहिए और इसे स्वचालित फेरबदल देना चाहिए और केवल कुछ जीवंत और ऊर्जावान गीतों को याद रखना चाहिए, धीमे, रोमांटिक नहीं। ऊर्जावान गीत समग्र कसरत तीव्रता को बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

एल्युमिनियम फॉयल में पैक खाना बनता है इन गंभीर बीमारियों का कारण!

कमर दर्द से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे