भारत की जीत में चमकीं स्मृति, हरमनप्रीत

लंदन, (एजेंसी/वार्ता): सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (74 नाबाद) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (52 नाबाद) के शानदार अर्द्धशतकों के बाद गेंदबाजों के संतुलित प्रदर्शन की बदौलत भारत ने महिला टी20 त्रिकोणीय शृंखला में वेस्ट इंडीज को 56 रन से मात दे दी।

बफेलो पार्क पर सोमवार को खेले गये मुकाबले में भारत ने वेस्ट इंडीज के सामने 168 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में विंडीज 111 रन ही बना सका। स्मृति और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिये 115 रन की नाबाद साझेदारी कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। स्मृति ने 51 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के के साथ 74 रन बनाये, जबकि कप्तान हरमनप्रीत ने उनका साथ देते हुए 35 गेंदों पर आठ चौकों के साथ 56 रन की पारी खेली। इसके अलावा यास्तिका भाटिया ने 18 रन और हरलीन देओल ने 12 रन का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज ने राशदा विलियम्स और ब्रिटनी कूपर्स के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों को मात्र 20 रन के स्कोर पर गंवा दिया। शाकिबा गजनबी का विकेट गिरने के बाद शेमैन कैम्पबेल और कप्तान हेली मैथ्यूज़ ने हालांकि विंडीज पारी को संभाला। कैम्पबेल ने 57 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 47 रन बनाये, जबकि मैथ्यूज़ ने 29 गेंदों पर 34 रन की नाबाद पारी खेली। दोनों के बीच 71 रन की साझेदारी हुई लेकिन रन गति कम होने की वजह से विंडीज भारत पर दबाव नहीं बना सका।

भारतीय गेंदबाजों ने दीप्ति शर्मा (29/2) की अगुवाई में किफायती प्रदर्शन करते हुए वेस्ट इंडीज को कभी भी मैच में आगे नहीं आने दिया। राजेश्वरी गायकवाड ने चार ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि राधा यादव ने चार ओवर में महज 10 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। अक्टूबर 2021 के बाद भारत के लिये पहला टी20 मैच खेल रहीं शिखा पांडे ने अपने चार ओवरों में मात्र 18 रन दिये, हालांकि उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ।

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें: –सेहत के लिए फायदेमंद होता है लौकी का जूस, पीएंगे तो स्वास्थ्य को मिलेंगे कई लाभ!