स्मृति मंधाना ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, सबसे कम गेंदों में पूरा किया अर्धशतक

बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सेमीफाइनल मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ओपनर स्मृति मंधाना ने तूफानी शुरुआत दिलाई। इस मैच में पावरप्ले में ही स्मृति मंधाना ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। इसी के साथ उन्होंने अपना ही एक पुराना रिकॉर्ड धराशायी कर दिया है। स्मृति मंधाना पहले से ही भारत के लिए महिला टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाली बल्लेबाज हैं।

स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ CWG के सेमीफाइनल में महज 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 217 से ज्यादा का था। भारत के लिए वुमेंस T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये सबसे तेज अर्धशतक है। इतना ही नहीं, पहले से ही स्मृति मंधाना के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था, जब उन्होंने 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 गेंदों में ये कमाल किया था।

स्मृति मंधाना ने 25 गेंदों में इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जड़ा था। इस तरह पहले तीन पायदानों पर स्मृति मंधाना का ही नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए हैं। भारत की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीडब्ल्यूजी के इस सेमीफाइनल मैच में पहले 6 ओवर में बिना विकेट खोए 64 रन बनाए थे। टीम इंडिया के नजरिए से मेजबान टीम के खिलाफ ये शुरुआत अहम होगी।

यह पढ़े: Dr. IPL सुरेश रैना पहुंचे CSK के दफ्तर, दीपक चाहर से की मुलाकात