सोनिया गांधी का BJP सरकार पर हमला, कहा- वो देश का मुंह बंद रखना चाहते हैं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि देश का लोकतंत्र खतरे में है और इसे भवन निर्माणों से नहीं भावनाओं से बचाया जा सकता है। सोनिया छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए भवन के शिलान्यास समारोह के दौरान यह सब बोल रही थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से देश में लोकतांत्रिक संस्थाएं ध्वस्त हो रही हैं और लोकशाही पर तानासाही का प्रभाव बढ़ रहा है। हमें संविधान बचाने के लिए दूषित और गलत भावनाओं के प्रवेश को रोकना होगा।

गांधी ने कहा आजादी की लड़ाई के दौरान हमने जो प्रण किया था उसे पूरा करने के लिए अभी भी बहुत कुछ किया जाना शेष है। देश में पिछले कुछ समय से लोकतंत्र के सामने नई चुनौतियां खड़ी हुई हैं। लोकतांत्रिक संस्थाओं को ध्वस्त किया जा रहा है और लोकशाही पर तानाशाही का प्रभाव बढ़ने लगा है।

सोनिया गांधी ने कहा, लोगों को लड़ाने वाली शक्तियां देश में नफरत का जहर घोल रही हैं। देश में अभिव्यक्ति की आजादी खतरे में हैं और लोकतंत्र को नष्ट किया जा रहा है। वे चाहते हैं कि देश के लोग, आदिवासी, महिलाएं, युवा अपना मुंह बंद रखें। वो देश का मुंह बंद रखना चाहते हैं। सोनिया ने आगे कहा कि हमारे पूर्वजों ने कभी नहीं सोचा होगा कि आजादी के 75 सालों के बाद देश को इतनी कठिन परिस्थितियों का सामना करना होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा 15 वर्ष की लंबी अवधि के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है। पिछले वर्षों में छत्तीसगढ़ में जो हुआ वह उदाहरण है कि एक दिशाहीन और विचारहीन सरकार जनहित के बारे में कभी नहीं सोच सकती। मुझे प्रसन्नता है कि हमारी सरकार सही दिशा में काम कर रही है।

यह भी पढ़े: भारत में जल्द आएगा फोल्ड होने वाला सस्ता स्मार्टफोन, लीक हुई जानकारी
यह भी पढ़े: भारत में हो सकता है रूसी वैक्सीन का उत्पादन, पुतिन ने बताया सुरक्षित और प्रभावी