Sonia Gandhi ने पेशी के लिए ED से मांगी मोहलत, खराब तबीयत का दिया हवाला

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को 23 जून यानी कल प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना है. नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ के बाद अब सोनिया गांधी से पूछताछ होनी है. ठीक एक दिन पहले सोनिया गांधी ने ईडी को चिट्ठी लिखकर कुछ दिनों की मोहलत मांगी है. सोनिया गांधी की ओर से कहा गया है कि उनकी तबीयत अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और उन्हें अभी कुछ और हफ्ते लग सकते हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करके कहा है, ‘सोनिया गांधी को डॉक्टरों ने सख्त सलाह दी है कि वे घर पर आराम करें. ऐसे में उन्होंने ईडी को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि उनकी पेशी को कुछ हफ्तों के लिए टाल दिया जाए. वह कुछ हफ्तों में वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी.’

राहुल गांधी से पांच दिन तक हुई पूछताछ
आपको बता दें कि सोनिया गांधी को पोस्ड कोविड संबंधी दिक्कतों और फेफड़े में इन्फेक्शन के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हाल ही में उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. अभी वह अपने घर पर ही हैं. दूसरी तरफ ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिन तक लगभग 50 घंटे पूछताछ की. इसी केस में सोनिया गांधी को भी पेश होना था लेकिन उनकी तबीयत खराब हो गई.

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस ने दिल्ली से लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर प्रदर्शन किया. इन्हीं प्रदर्शनों के दौरान कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया. कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार विपक्षियों को डराना चाहती है.

यह भी पढ़ें:

क्या गुनगुने पानी में शहद मिलाकर पीना स्वास्थ्य के लिए है खतरनाक? जानिये…