Breaking News
Home / खेल / BCCI के अध्यक्ष बनने की कतार में शामिल हुए सौरव गांगुली, पढ़ें पूरी खबर

BCCI के अध्यक्ष बनने की कतार में शामिल हुए सौरव गांगुली, पढ़ें पूरी खबर

सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष के रूप में विजयनगरम के महाराजा के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर बनने की कतार में हैं। सौरव गांगुली को नए बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने की पूरी तैयारी है। पूर्व भारतीय कप्तान ने सोमवार को मुंबई के बीसीसीआई मुख्यालय में प्रतिष्ठित पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ बीसीसीआई के पूर्व मालिक निरंजन शाह और एन श्रीनिवासन भी थे क्योंकि वह नामांकन दाखिल करने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे। इससे पहले केवल एक बार भारत के एक क्रिकेटर ने दुर्लभ डबल हासिल किया था। विजयनगरम के महाराजा, जिन्होंने 1936 में इंग्लैंड के लिए एक टेस्ट दौरे में भारत का नेतृत्व किया था। भारत के लिए केवल 3 टेस्ट मैच खेलने के बावजूद, विजयनगरम के महाराजा a.k.a Vizzy ने 1954 और 1956 के बीच BCCI अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। विशेष रूप से, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और शिवलाल यादव ने 2014 में अंतरिम बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में भी काम किया है।

बीसीसीआई के चुनाव 23 अक्टूबर को होने वाले थे, लेकिन सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट के शीर्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने वाले एकमात्र उम्मीदवार थे, उन्हें निर्विरोध चुना जाना तय है।बीसीसीआई की राज्य इकाइयों के बीच एक सहमति पिछले सप्ताह एक अनौपचारिक बैठक के दौरान बनाई गई थी। राज्य इकाइयों के प्रतिनिधियों द्वारा गांगुली को सर्वसम्मति से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में स्वीकार किया गया था।

Loading...

सौरव गांगुली, हालांकि, कूलिंग ऑफ पीरियड के कारण सितंबर 2020 तक केवल BCCI अध्यक्ष के रूप में काम कर पाएंगे। वह पिछले पांच वर्षों से क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल में पद संभाल रहे हैं, जहां वे वर्तमान में अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं और एक प्रशासक केवल छह साल की सेवा कर सकता है।गांगुली ने कहा कि वह बीसीसीआई की बाधित छवि को सुधारने के लिए शीर्ष नौकरी और “कुछ करने” की कोशिश कर रहे हैं। गांगुली ने इंडिया टुडे को रविवार को इंडिया टुडे को बताया, “मैं नियुक्ति से खुश हूं क्योंकि यह वह समय है जब बीसीसीआई की छवि में बाधा आई है और मेरे लिए यह कुछ करने का शानदार मौका है।”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *