दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस ने मंगलवार को अपने क्रिकेट करियर में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की हैं। मॉरिस, जो बाद में अपने करियर में फिटनेस के मुद्दों से बाधित थे, ने कहा कि उन्हें अगली बार दक्षिण अफ्रीका की घरेलू टीम टाइटन्स के साथ एक कोचिंग भूमिका में देखा जाएगा।

2021 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले मॉरिस ने इंस्टाग्राम पर लिखा की “आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करता हूं! मेरी यात्रा में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को धन्यवाद, चाहे वह बड़ा हो या छोटा … यह एक मजेदार सवारी रही!।

मॉरिस ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए देखा गया है। इसके अलावा उन्होंने चार टेस्ट, 42 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। उन्होंने आखिरी बार 2019 में इंग्लैंड में एकदिवसीय विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया था।

वह आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे खरीददार थे, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। मॉरिस के देश के साथी और पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने ऑलराउंडर को शुभेच्छा देते हुए कहा, “एक शानदार करियर के लिए बधाई, अपने सपने को जीया, सर्वश्रेष्ठ खेलाडियों के साथ खेला और हावी भी हुआ, आपको बहुत गर्व हो सकता है। बहुत अच्छा हुआ। वेस्टइंडीज के क्रिकेटर कार्लोस ब्रैथवेट ने लिखा, “आपके करियर के लिए बधाई और आपकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं।”

यह पढ़े:तीसरा टेस्ट: भारत ने टॉस जीता, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्लेबाजी का लिया फैसला