सपा विधायक, उसके भाई ने कानपुर आयुक्तालय में किया आत्मसमर्पण

Rail wheel factory official arrested for taking bribe of Rs 75,000

कानपुर(एजेंसी/वार्ता):उत्तर प्रदेश के कानपुर में सीसामऊ विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक और उसका भाई के साथ पुलिस के साथ चल रही लुका छुपी का खेल आज आखिरकार खत्म हुआ और विधायक ने भाई सहित कानपुर आयुक्तायलय पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने विधायक और उसके भाई को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार कानपुर की सीसामऊ व‍िधानसभा सीट से फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी ने कानपुर आयुक्तालय पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पण करने के दौरान विधायक इरफान सोलंकी के साथ जहां उनका पूरा परिवार मौजूद रहा, तो वहीं समाजवादी पार्टी के व‍िधायक हसन रूमी और अम‍िताभ बाजपेई भी मौजूद रहे। जिसके बाद आत्मसमर्पण की प्रक्रिया को पूरा करते हुए पुलिस ने विधायक सोलंकी और उसके भाई रिजवान को गिरफ्तार कर लिया।


गौरतलब है कि पिछले महीने एक भूमि विवाद में एक महिला को कथित रूप से परेशान करने और उसके घर में आग लगाने के आरोप में पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था और तब से सपा विधायक सोलंकी और उसका भाई रिजवान फरार चल रहे थे और वही लगातार पुलिस की कई टीमें छापेमारी कर रही थी।


पुलिस जानकारी के अनुसार फरार चल रहा है सपा विधायक सोलंकी पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज है । जिसके कारण पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दे रही थी।

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें:-सर्दियों में करते हैं मॉर्निंग वॉक, तो हो जाईये सावधान!