₹600 में बिक रहा ‘स्पेशल गोल्ड पान’, सोशल मीडिया पर छाया बनाने का तरीका

हमारी लोक संस्कृति का हिस्सा पान (Paan) काफी मशहूर हैं। बनारस का हो या कानपूर का, लोग इसे शौक के तौर पर खाया करते हैं। ना सिर्फ शौकिया तौर पर बल्कि पान का इस्तेमाल कई रोगों से निजात दिलाने और पूजा-अर्चना के समय आराध्य को खुश करने के लिए भी किया जाता हैं। देशभर में पान खाने के शौकीन काफी लोग हैं। देशभर में कई तरह की पान वैरायटी भी उपलब्ध होने लगी हैं, जिनमे से एक ऐसी वैरायटी के बारे में हम आपको बता रहे हैं।

यदि आप सोने(Gold) और पान (Paan) के शौकीन हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। दरअसल, दिल्ली में एक गोल्ड पान बिक रहा है, ये स्पेशल पान कैसे बनता है इसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। आपको बता दे यह गोल्ड पान दिल्ली के कनॉट प्लेस में Yamu’s पान शॉप पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं जो एक नहीं दो नहीं बल्कि 600 रुपये की कीमत में बेचा जा रहा हैं। यहां पर लगभग 100 तरह के पान बेचे जा रहे हैं।

स्पेशल गोल्ड पान को ‘रफे़लो गोल्ड पान’ नाम दिया गया हैं। इसे कैसे बनाया जाता है और क्या है, इसका वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया हैं। इस टेस्टी पान में सूखे खजूर, नारियल, इलायची, लौंग, चेरी, मीठी चटनी, मुलेठी, गुलकंद, चॉकलेट आदि डालकर सोने के वर्क के साथ सर्व किया जाता हैं।

यह भी पढ़े: खुद को बड़ा देशभक्त साबित करने के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने का नया प्रॉपेगेंडा
यह भी पढ़े: मात्र ₹9 में LPG गैस सिलेंडर खरीदने का शानदार मौका, इस तरह उठायें फायदा