दिल्ली में बेकाबू हो रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, एक हफ्ते आगे बढ़ा लॉकडाउन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच शनिवार को लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा ‘दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है।’

कोरोना के कहर के बीच दिल्ली में लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। एक तरफ अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी से मरीजों को मौत हो रही हैं। वहीं, शनिवार को दिल्ली स्थित बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं होने की वजह से 12 मरीजों की जान चली गई। दूसरी तरफ कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिल्ली को 490 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई करने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि अगर केंद्र इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को उपलब्ध नहीं करवाता है तो फिर अवमानना के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसी बीच पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से ऑक्सीजन लेकर दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस राजधानी के लिए रवाना हो गई है। इससे पहले पहली ट्रेन छत्तीसगढ़ से दिल्ली पहुंची थी, जिसके जरिए 70 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई गई थी।

बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 375 और मरीजों की मौत हो गई जबकि कोविड-19 के 27,047 नए मामले सामने आए थे। दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11,49,333 और मृतक संख्या 16,147 है। इस अवधि के दौरान कुल 82,745 नमूनों जांच की गई।

यह भी पढ़े: Covid-19 बीमा क्लेम करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, जानें विशेषज्ञों की राय
यह भी पढ़े: एक तरफ मदद का भरोसा और दूसरी तरफ धोखा, चीन कर रहा भारत से चालाकी