Breaking News
Home / देश / स्पाइसजेट की आदमपुर-दिल्ली के लिए उड़ान शुरू , ऑनलाइन बुकिंग जारी

स्पाइसजेट की आदमपुर-दिल्ली के लिए उड़ान शुरू , ऑनलाइन बुकिंग जारी

सबसे कम किराए में विमान यात्रा सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइसजेट ने 1 मई, 2018 से आदमपुर के बहुप्रतीक्षित, सेवा-वंचित बाजार के लिए अपने परिचालन शुरू करने की आज घोषणा की। स्पाइसजेट को उड़ान के पहले राउंड के अंतर्गत आदमपुर दिया गया। जालंधर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की गयी। विशिष्ट अतिथि, विजय साम्पला भारत के राज्य सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण मंत्री, ने अन्य गणमान्य लोगों की मौजूदगी में आदमपुर-दिल्ली के लिए पहली ऑनलाइन बुकिंग की और इस प्रकार, स्पाइसजेट के 6वें उड़ान मार्ग के लिए बुकिंग शुरू हो गयी।

loading...

स्पाइसजेट दिल्ली-आदमपुर को सीधी उड़ानों से जोड़ने वाली पहली और इकलौती एयरलाइन है। दिल्ली-आदमपुर-दिल्ली मार्ग पर दैनिक सीधी उड़ान सेवाओं की शुरूआत के साथ, स्पाइसजेट क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के अंतर्गत अपना छठवां गंतव्य स्थान चिन्हित कर रहा है। आदमपुर के यात्रीगण अब दिल्ली से आगे के कई कनेक्शंस के जरिए स्पाइसजेट के घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क दोनों पर कई अन्य शहरों की यात्रा सुविधाजनक तरीके से कर सकते हैं।

2020 तक शुरू होगा गोवा का यह हवाईअड्डा

आदमपुर-दिल्ली उड़ान मार्ग के जोड़े जाने के साथ, स्पाइसजेट रोजाना सात उड़ान फ्लाइट्स का परिचालन करेगा। इस एयरलाइन ने पिछले वर्ष उड़ान के अंतर्गत मुंबई-पोरबंदर, मुंबई-कांदला, जयपुर-जैसलमेर और हैदराबाद-पुडुचेरी मार्गों पर सेवाएं शुरू की थी। स्पाइसजेट ने हाल ही में हुब्ली-चेन्नई और हुब्ली-हैदराबाद उड़ान मार्गों की भी घोषणा की, जो 14 मई से चालू हो जायेंगे।

10 राज्यों के 106 जिलों को लेकर गृह मंत्रालय की नीति तैयार, जानिए क्या है खास

इस अवसर पर, स्पाइसजेट की चीफ सेल्स ऐंड रेवेन्यू ऑफिसर, शिल्पा भाटिया ने कहा, ‘‘स्पाइसजेट उड़ान के लिए गति-निर्धारकों में शामिल रहा है, जिसको लेकर हमारा मानना है कि इसमें देश में एयर कनेक्टिविटी को सभी के लिए सुलभ कराने और इसका विस्तार करने की संभावना है, जहां हवाई यात्रा करना अभी भी अधिकांश लोगों की पहुंच से बाहर है।

सामान्य रहेगा मानसून, मौसम विभाग का पूर्वानुमान

भारत के दूसरे सबसे बड़े सैन्य एयरबेस में पंजाब की एनआरआई पट्टी, दोआबा के भारी संख्या में अनिवासी भारतीय निवास करते हैं। यहां से सीधी कनेक्टिविटी न होने के चलते, एक सामान्य यात्री को अमृतसर से होकर दिल्ली की यात्रा करनी पड़ती है।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *