Sri Lanka Crisis: पिता को नहीं मिल पाया पेट्रोल, दो साल की बच्ची की चली गई जान

श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट (Sri Lanka Economic Crisis) के बीच एक बेहद दुखद खबर आई है. दो साल की एक बच्ची की जान सिर्फ़ इस वजह से चली गई कि उसके पिता को पेट्रोल नहीं मिल सका. बच्ची की तबीयत खराब थी और उसके पिता के टुक-टुक (एक तरह का ऑटो रिक्शा) में पेट्रोल नहीं था.

राजधानी कोलंबो से हलदामुल्ला इलाके की दूरी लगभग 190 किलोमीटर है. हलदामुद्दा में दो साल की इस बच्ची में पीलिया के लक्षण दिख रहे थे और वह मां की दूध भी नहीं पी रही थी. बच्ची के पिता उसे अस्पताल ले जाना चाहते थे लेकिन उनके टुक-टुक में पेट्रोल ही नहीं था. दियातलावा हॉस्पिटल के जुडिशियल मेडिकल ऑफिसर शनाका रोशन पथिराना ने बच्ची का पोस्टमॉर्टम किया और इस घटना के बारे में जानकारी दी.

घंटों तक ढूंढने के बाद भी नहीं मिला पेट्रोल
श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट के चलते पेट्रोल-डीजल की भारी किल्लत है. बच्ची के पिता पेट्रोल के लिए घंटों इधर-उधर भटकते रहे लेकिन उन्हें पेट्रोल कहीं नहीं मिला. बच्ची की तबीयत बिगड़ती गई और जब तक उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

इस घटना के बाद श्रीलंका के शिक्षामंत्री सुशील प्रेमाज्यंता ने लोगों से अपील की है कि वे परीक्षा देने जा रहे बच्चों की मदद करें. उन्होंने कहा है कि लोग मानवता के नाम पर सामने आएं और परीक्षा देने जा रहे कम से कम एक बच्चे को अपनी गाड़ी में लिफ्ट दे दें, ताकि वे लेट न हों और सही समय पर परीक्षा केंद्र तक पहुंच सकें.

यह भी पढ़ें:

WHO ने किया अलर्ट, Covid-19 की मौजूदगी को न करें नजरअंदाज