Breaking News
Home / खेल / हार के बाद कोहली ने जताई नाराजगी, दिया यह बड़ा बयान…

हार के बाद कोहली ने जताई नाराजगी, दिया यह बड़ा बयान…

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीते टी-20 मैच की हार के बाद नाराजगी जताई है। उन्होने अपने दिये इंटरव्यू में कहा है कि हमारी टीम सिर्फ खराब फ़िल्डिंग के वजह से हारी है। पिछले टी-20 मुक़ाबले में भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 170 रन बनाए थे। वेस्ट इंडीज को 171 रन बनाने थे।

वेस्ट इंडीज ने 18.2 ओवर में ही यह लक्ष्य 2 विकेट खोकर हासिल कर ली। वेस्ट इंडीज ने दूसरे टी-20 मुक़ाबले में इंडिया को 8 विकेट से हराया। हार के बाद इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमारी टीम खराब फ़िल्डिंग के कारण हारी है।

Loading...

इतनी खराब फ़िल्डिंग अगर हम करेंगे तो कितना भी लक्ष्य क्यूँ ना हो, वो पूरा नहीं होगा। हम पिछले दो मैचों से खराब फ़िल्डिंग का प्रदर्शन कर रहे है। आपको बता दे कि रविवार को हुए मुक़ाबले में टीम इंडिया ने 1 ही ओवर के अंदर 2 महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिये थे।

वेस्ट इंडीज ने खराब फ़िल्डिंग का उठाया फायदा

भारतीय टीम की खराब फ़िल्डिंग का फायदा वेस्ट इंडीज के ओपनर बल्लेबाज एविन लुईस और लेंडल सिमंस ने उठाया। दोनों ही बैट्समेन को 5वें ओवर में जीवनदान मिला। भुवनेश्वर कुमार की बोलिंग के दौरान वाशिंगटन सुंदर ने मिड ऑफ पर सिमंस का कैच छोड़ दिया।

उस समय सिमंस ने महज 6 रन बना रखे थे। कैच छूटने के बाद सिमंस ने 61 रनों की शानदार पारी खेली। इसी ओवर में पंत ने भी कैच छोड़ा था। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में शुमार रवीद्र जडेजा ने भी मैच के दौरान कुछ मिस्फील्डिंग्स की। कोहली ने डैथ ओवेर्स के दौरान हुए बल्लेबाजी पर भी नाराजगी जताई।

उन्होने कहा कि हमने 16 ओवर तक अच्छी बल्लेबाजी की परंतु आखिरी के 4 ओवेरों में हमारे बल्लेबाजों ने महज 30 रन बनाए। यह हमारी हार का बड़ा कारण है।

शिवम दुबे ने बल्ले से किया अच्छा प्रदर्शन

कोहली ने शिवम दुबे कि बैटिंग की तारीफ करते हुए कहा कि शिवम दुबे के बल्लेबाजी के कारण ही हमारी टीम 170 रन बना पाई। शिवम दुबे को इस मैच में बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर भेजा गया था।

26 साल के इस युवा बल्लेबाज ने अपना पहला अर्धशतक बनाया कोहली ने कहा कि हम जानते थे कि पिच पर स्पिनरों को मदद मिलेगी इसलिए हमने शिवम को पहले भेजा और स्पिनरों पर अटैक करने को कहा।

रोहित से आगे निकले किंग कोहली

कोहली 2563 रनों के साथ टी-20 अंतराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समेन बन गए। रोहित शर्मा 2562 रनों के साथ दूसरे पायदान पर है। कोई भी खिलाड़ी 2500 रनों का आंकड़ा नहीं छू पाया है। इस के बाद मार्टिन गुप्टिल 2436 रन बनाकर तीसरे नंबर पर है।

– गौतम झा 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *