इन दवाओं से रहे दूर, इसमें पाया गया जहरीला virus

जब भी हमारे शरीर में दर्द हो या बुखार चढ़ जाए तो आपको सिर्फ एक ही दवाई सूझती है और उस दवाई के नाम से हर कोई अच्छी तरह से परिचित भी होता हैं। लेकिन आपको बता दें कि आप बात-बात पर जो दवाई खाते हैं उसमें एक बहुत ही खतरनाक वायरस पाया गया है।

अब आप सोच रहे होंगे कि दुनिया में इतनी सारी दवाई है लेकिन हम किस दवाई की बात कर रहे हैं, तो बता दें कि हम बात कर रहे हैं पैरासिटामोल की। जिसे बुखार, और शरीर दर्द वगैरह-वगैरह में इश्तेमाल किया जाता है। लेकिन इसके इस्तेमाल से इस शख्स के साथ जो हुआ उसे देखकर आपको इस दवाई से यकीन ही उठ जाएगा।

बीते मंगलवार को माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के एक छात्र ने फेसबुक पर पोस्ट किया। इस पोस्ट पर लिखा हुआ था कि ” कृप्या P-500 लिखा हुआ पैरासिटामोट न खाएं और न ही खरीदें। इसमें एक बहुत ही जहरीला वायरस पाया गया है।

ऐसा वायरस जो विश्व के सबसे खतरनाक वायरसों में से एक है। यह जानकारी सभी को अवश्य दें। इस पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी उन्होने साझा की जिसमें एक शख्स के पूरे शरीर पर लाल चकत्ते दिखाई दे रहे हैं। वाकई ये बेहद ही चौंकाने वाला मामला हमारे सामने आया है।

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?

Loading...