पेट की चर्बी ऐसे कम होगा, अपनाएं ये टिप्स

आजकल हर कोई मोटापे का शिकार है, मोटापे की वजह से पेट मोटा नजर आने लगाता है, जो आपकी सुंदरता पर दाग लगा सकता है। अक्सर घंटों कुर्सी पर बैठकर काम करने और अस्त-व्यस्त दिनचर्या का हमारे सेहत बुरा असर पड़ता है लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर हमारे पेट पर नजर आता है, पेट बेडौल आकार का हो जाता है। चलिए जानते है पेट का ​स्लीम करने के टिप्स के बारे में…

-अगर आप हर रोज गर्मियों में पुदीने की पत्तियों का यूज लेंगे तो इससे मोटापे से छुटकारा मिल सकता है। क्योंकि इसमें कैलोरी कम होती है और फाइबर अधिक होता है। ऐसे में ये वजन कम करने का एक बेहतरीन नुस्खा है। पुदीना पेट की मांसपेशियों को रिलैक्स करता है और पाचन क्रिया दुरुस्त रखता है।

-अगर आप भी मोटे पेट की वजह से परेशान है, तो आप एलोवेरा के जूस को हर रोज पीजिए। यह सेहत के लिए फायदेमंद होता है। एलोवेरा मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाता है जिससे पाचन क्रिया तेज हो जाती है। इसके अलावा ये फैट बर्निंग प्रक्रिया को तेज करने का कार्य करता है। एलोवेरा शरीर में फैट के अवशोषण को भी बढ़ाता है जिससे चर्बी कम होती है।

-अगर आप करी के पत्तों को जूस के रूप में या फिर चाय के साथ यूज करेंगे तो इससे मोटा पेट ठीक हो जाएगा। ये शरीर को डिटॉक्सिफाइ तो करता ही है साथ ही ये शरीर में अतिरिक्त फैट को बर्न करने में सहायता करता है। आयुर्वेद के अनुसार बिना शहद के अदरक का सेवन फैट बर्न करने में मददगार होता है। कई अध्ययनों में ये दावा किया गया है कि रोजाना अदरक वाली चाय पीने से मोटापा कम होता है।

यह भी पढ़ें-

अंगूर के रस के ये हैं फायदे, कीजिए यूज, सेहत रहेगी ठीक