स्ट्रेच मार्क्स करना है दूर तो करे बेबी ऑयल का यूज़ !

बेबी ऑइल का इस्तेमाल यूं तो छोटे शिशुओं के लिए किया जाता है। लेकिन वहीं यह हेल्थ के लिए भी उतना ही लाभकारी होता है। जी हां, बेबी ऑइल का प्रयोग कई तरह के किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

अगर आपकी लाडली के सिर में जुएं हैं तो आप बेबी ऑइल का प्रयोग करें। इसके इस्तेमाल के लिए बेबी ऑयल में कुछ बूंदें टी टी ऑयल की मिलाएं और इसे बच्चों के सिर पर लगाएं।

वहीं कान में मैल जमा होने पर भी बेबी ऑइल बेहद असरदार तरीके से काम करता है। इसके लिए आप कुछ बूंदें बेबी ऑयल की कान में डालें और कुछ देर इंतजार करें। इससे कान में जमा मैल बेहद नरम हो जाएगा, ऐसे में इसे निकालना काफी आसान हो जाएगा।

डिलीवरी के बाद महिलाओं के पेट पर स्ट्रेच मार्क्स होना आम बात है। ऐसे में आप इन स्ट्रेच मॉर्क्स को दूर करने के लिए बेबी ऑइल की मदद लें। इसके लिए पेट पर बेबी ऑयल की मदद से बेहद हल्के हाथ से मसाज करें। प्रतिदिन ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको असर नजर आने लगेगा।

अगर किसी कारणवश बच्चे के बालों में बबलगम चिपक गई है तो आप बेबी ऑयल की मदद लें। बस आप थोड़ा-सा बेबी ऑयल लेकर इसे बच्चों के बालों में लगाएं। इससे बालों में नमी आ जाएगी। अब आप कंघी की मदद से बालों को कॉम्ब करें।

 

यह भी पढ़ें-

बेहद आसान तरीकों से करे वजन कम !