कमर की जिद्दी चर्बी आसानी से हो जाएगी गायब, बस करें ये उपाय

मोटापा एक ऐसी समस्या है, जिसे भारत में शायद ही कोई घर अछूता हो। लेकिन जब बात मोटापे की हो तो सबसे ज्यादा पेट पर ही चर्बी नजर आती है जो देखने में काफी भद्दी लगती है। ऐसे में आप हर तरह का प्रयास करते हैं कि आपकी कमर का साइज कम हो जाए। तो चलिए आज हम आपको ऐसे कुछ तरीकें बता रहे हैं जो आपकी इस परेशानी को खत्म करने में आपकी मदद करेंगे-

  • पेट की चर्बी को कम करने के लिए दिन में कम से कम 2 बार ग्रीन टी का सेवन करें। इसको पीने से शरीर मे जमा फैट 16 गुना ज्यादा बर्न होता है। ग्रीन में मौजूद कैटेचिन नामक यौगिक मेटाबॉलिज्म बढ़ाने का काम करता है।
  • पेट की चर्बी को कम करने का सबसे आसान सा तरीका है हंसना। हंसने से शरीर को बीमारियां भी नहीं लगती है और पेट में चर्बी भी जमा नहीं होती। दिन में जितनी बार हो सके उतनी बार हंसे।
  • पेट और कमर का फैट कम करने के लिए पपीते का सेवन करें। रोजना पपीता खाने से कुछ ही दिनों में शरीर में जमा फैट कम होने लगेगी।
  • परफैक्ट बॉडी पाने के लिए नाश्ते में दलिया खाना शुरू करें। इसमें फाइबर की भरपूर मात्रा पाई जाती है। जो फैट को कम करने में सहायक होता है। दलिया खाने से शरीर में ऊर्जा बनी रहती है।

यह भी पढ़ें:

इस मानसून में जरूर खाएं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली ये 3 चीजें

वायरल फीवर को कुछ ही समय में कीजिए छूमंतर, जानिए कैसे?

Loading...