अपने कवर सिंगिंग से लोकप्रियता हासिल कर रहीं हैं सिंगर सुजाता सिंह

सुजाता सिंह अपनी खूबसूरत और सोलफुल सिंगिंग के लिए जानी जाती है। टैलेंटेड सिंगर सुजाता के फैंस उनके कवर सॉन्ग की खूब तारीफ करते हैं, और उसे बार-बार सुनना चाहते हैं।

पुराने क्लासिक्स गानों को यूनीक स्टाइल के साथ अपने आवाज़ में गाकर सुजाता ने लोकप्रियता हासिल की और साथ ही उनके फैन फॉलोवर्स भी तेजी से बढ़ रहें हैं। सुजाता द्वारा कवर किए गए एक सॉन्ग ‘मेरा दिल भी कितना पागल है’ को 12 मिलियन व्यू मिले है, और साथ ही गाना तेजी से वायरल भी हुआ। इस गाने ने सुजाता को एक अलग ही पहचान दिलाई।

अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए, सुजाता ने कहा, “मैंने 5 साल पहले कवर-सिंगिंग की शुरुआत की थी, जब मैंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था तो अपने पहले रिलीज के साथ ही मैंने म्यूजिक की दुनिया में एक मजबूत पायदान और मजबूत फैन बेस कमाया। लोगों का कहना है कि कवर सिंगिंग आसान नहीं है; इसे करने के लिए बहुत मेहनत करने की जरूरत होती है क्योंकि वो गाने पहले से ही फैंस के दिलों दिमाग में छाये हुए रहते है।”

सुजाता २००९ से सिंगिंग कर रही है और इस फील्ड में उन्होंने 10 साल का लंबा सफर तय कर लिया है। सुजाता ने अबतक दुनिया भर में कई शोज किए हैं। इस महामारी के दिनों में भी वह अपने समय का उपयोग कवर बनाने और अपनी प्रोफाइल बढ़ाने में कर रहीं हैं।

सुजाता सिंह को बहुत जल्द ही उनके गानों की  ऑडियंस मिल गई है और सभी उनके और उनकी क्रिएटिविटी से प्यार करने लगे है। कवर सिंगिंग के अलावा सुजाता वर्ल्ड ऑफ लाइव गिग्स की फ्रंट-रनर भी रह चुकी है। उनका नाम कॉरपोरेट और कॉलेज फेस्ट इवेंट्स में काफी पॉपुलर नाम है।

आकांक्षाओं के बारे में बात करते हुए सुजाता ने कहा, “नेम और फेम अच्छे काम करने की निशानी है। मैं यहां बने रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं। आज मेरे पास जो कुछ भी है, वह मेरे टैलेंट के प्रति कड़ी मेहनत और समर्पण से है। मैं आगे और भी एक से एक अच्छे काम करने के लिए एक्साइटेड हूँ।”

अपने कवर-सॉन्ग के १२  मिलियन व्यूज़  होने के बारे में बात करते हुए, सुजाता सिंह ने कहा, “मैं इससे खुश हूं कि मैंने पूरे दिल से कुछ बनाया है और यह दूसरे लोगों के दिल को छू गया है। मुझे गाना बहुत पसंद है और पुरानी क्लासिक्स से कुछ नया बनाना मुझे अच्छा लगता है। मैंने साजन गाने के लिए फीमेल कवर बनाने का रिस्क उठाया, लेकिन मुझे पता था कि यह काम करेगा और इसने किया भी।”

सुजाता अपने यूट्यूब चैनल पर कवर-सिंगल रिलीज़ करती रहती हैं। और फैंस उनके गानों को बहुत पसंद करते हैं और लूप पर भी सुनते हैं। सुजाता सिंह के काम की बात करें तो वे अपने कामों में ही व्यस्त रहती है। उनके यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर्स भी तेजी से बढ़ रहें हैं। दुनिया भर में १००० से अधिक शो कर चुकी सुजाता एक बेहतरीन सिंगर है।

सुजाता सिंह ने यह भी बताया कि जल्द ही वह अपना ओरिजिनल सॉन्ग भी रिलीज़ करने वाली हैं। हम उन्हें उनकी  सक्सेस के लिए ढेरों शुभकामनाएं देते हैं।

Loading...