Breaking News
Home / मनोरंजन / दो मुस्लिम अभिनेत्रियों से शादी कर चुका है यह अभिनेता, बेटी भी है एक्ट्रेस

दो मुस्लिम अभिनेत्रियों से शादी कर चुका है यह अभिनेता, बेटी भी है एक्ट्रेस

आप अक्सर काली तेरी चोटी परांदा तेरा लालनी गाना शादियों में सुनते होंगे। यह गाना आज भी शादियों में काफी प्रचलित है। यह गाना जिस एक्टर पर फिल्माया गया है क्या आपको पता है इस एक्टर का नाम क्या है। यह एक्टर कोई और नहीं बल्कि 1980-1990 दशक के जाने माने एक्टर सुमीत सहगल हैं। जी हां भले ही आज सुमीत सहगल बड़े पर्दे से दूर हों, लेकिन, 1980-1990 में अपनी फिल्मों से धूम मचा चुके हैं।

Loading...

सुमीत सहगल  ने 1987 में फिल्म इंसानियत के दुश्मन से अपने हिंदी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म में संजय दत्त, गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ सुमीत ने अपने दमदार अभिनय से सबका ध्यान खींचा। सुमीत ने इमानदार, परम धर्म, लश्कर, बहार आने तक, पति पत्नी और तवायफ और गुनाह जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया।

सुमीत ने साजन की बाहोंं में  और सौदा फिल्म के बाद  बड़े पर्दे से दूरी बना ली थी। फिर लंबे समय बाद सुमीत 2007 में आई रेड- द डार्क साइड में एक वीडियो सांग को निर्देशित किया। सुमीत ने 2010 में, हॉरर फिल्म रोक्क का निर्माण किया, जिसमें उदित गोस्वामी और तनुश्री दत्ता थीं। सुमीत की एक सुमीत आर्ट नाम की प्रोड्क्शन हाऊस कंपनी है, सुमीत की कंपनी दक्षिण भारतीयों फिल्मों को हिन्दी में डब करने का काम करती है।

सुमीत ने दो शादी की हैं, सुमीत की पहली पत्नी शाहीन बानू हैं, शाहीन भी एक्ट्रेस रह चुकी हैं, शाहीन ने आई मिलन की रात से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में अविनाश वधावन उनके अपोजिट थे। सुमीत और शाहीन ने 1990 में शादी की थी। दोनों की शादी 13 साल चली। 2003 में दोनों अलग हो गए थे।

sumeet saigal के लिए इमेज परिणाम
Sumeet with Farah (At Present couple)

दोनों के एक बेटी सायशा सहगल भी है। सायशा, अजय देवगन की फिल्म शिवाय से अपने हिन्दी फिल्मों की करियर की शुरुआत कर चुकी हैं। शाहीन दिलीप कुमार की पत्नी और गुजरे जमाने की एक्ट्रेस सायरा बानो की भतीजी (सायरा बानो के भाई सुल्तान अहमद की बेटी) हैं। इसके बाद सुमित ने फराह नाज से 2003 में शादी की थी। फराह की यह दूसरी शादी है, फराह इससे पहले दारा सिंह के बेटे इंदू दारा सिंह से शादी कर चुकी हैं, इंदू से तलाक के बाद फराह ने सुमती से शादी की थी। फराह नाज, तब्बू की बड़ी बहिन हैं, फराह और तब्बू एक्ट्रेस शबाना आजमी रिश्ते में भतीजी लगती हैं।

sumeet saigal and shaheen banu के लिए इमेज परिणाम
Shaheen (Sumeet ex wife)
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *