सूर्यकुमार और ऋषभ पंत ने गेंदबाजों को जमकर धोया, भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में बनाई 2-1 की लीड

इस मैच में ओपनिंग करने उतरे सूर्यकुमार यादव (76) और श्रेयस अय्यर (24) के बीच दूसरे विकेट लिए हुई 86 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की बदौलत भारत ने मंगलवार को सेंट किट्स में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से रौंद दिया। भारत ने अब पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया। भारत ने इस स्कोर को एक ओवर बाकी रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। जुलाई 2019 के बाद से भारत ने अब तक 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है

जिसमें से उसे 19 में जीत मिली है जबकि केवल दो में ही उसने हार का मुंह देखा है। इस मैदान पर किसी भी टीम का अब तक का यह सबसे बड़ा रन चेज है वेस्टइंडीज से मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान राेहित टीम के 19 के स्कोर पर रिटायर्ट हो गए।

बल्लेबाजी करते समय रोहित की कमर की मांसपेशी में खिंचाव आ गया और उन्हें बाहर जाना पड़ा। रोहित उस समय मैदान से बाहर गए जब वह 11 रनों पर खेल रहे थे। उनके जाने के बाद सूर्यकुमार और श्रेयस अय्यर (24) ने दूसरे विकेट लिए हुई 86 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी करके भारत को मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया।

सूर्यकुमार ने 44 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए। उनके अलावा ऋषभ पंत ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब मिला इससे पहले, वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया।

मेजबान टीम के लिए काइल मेयर्स ने 50 गेंदों में 73 रन बनाए। कप्तान निकोलस पूरन ने 22 और शिमरॉन हेटमायर ने 20 जबकि रोवमन पॉवेल ने 23 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार को दो और हार्दिक पांडया तथा अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिले।

यह पढ़े: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर मैदान से बाहर