Swiggy ने तोड़ी बंदिशें, अब एक साथ कई काम कर सकेंगे कर्मचारी

ऑनलाइन खाना ऑर्डर और डिलिवरी’ सुविधा देने वाली कंपनी स्विगी ने कर्मचारियों के लिए एक नई पॉलिसी लॉन्च की है। इस नई पॉलिसी का नाम ‘मूनलाइटिंग’ है। इसके तहत कर्मचारी आंतरिक स्तर पर मंजूरी लेकर दूसरे कार्य या अन्य प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं।

कंपनी के मुताबिक ये प्रोजेक्ट नि:शुल्क या आर्थिक लाभ देने वाले भी हो सकते हैं। इसमें ऐसे भी काम हो सकते हैं जो कार्यालय के बाद या हफ्ते की छुट्टी के दौरान हो जिससे उनके काम पर असर नहीं पड़े और न ही स्विगी के व्यवसाय को लेकर हितों का टकराव हो।

क्या है पॉलिसी: मूनलाइटिंग पॉलिसी के तहत कर्मचारियों को एक और नौकरी करने की इजाजत होती है। वे दूसरी नौकरी कुछ नियम एवं शर्तों के साथ अपने प्राथमिक कार्य के कामकाजी घंटों के अतिरिक्त कर सकते हैं।

कंपनी ने इस कदम के पीछे वजह बताई कि देशभर में लॉकडाउन लगने के दौरान अनेक कामकाजी लोगों के नए शौक विकसित हुए, कई ने ऐसी गतिविधियां शुरू कीं जो आय का अतिरिक्त स्रोत उन्हें देती हैं।

बता दें कि पिछले महीने, स्विगी ने अपने कर्मचारियों के दफ्तर आने की अनिवार्यता को समाप्त करते हुए स्थायी रूप से कहीं से भी काम करने की सुविधा देने की घोषणा की थी।

यह पढ़े: रॉकेट बने अडानी ग्रुप के ये शेयर, 52-वीक हाई पर पहुंचा भाव, ITC और एयरटेल से ज्यादा बड़ा हो गया मार्केट कैप