ताइवान की राष्ट्रपति का भारत प्रेम, कहा-मैं हमेशा चना मासाला-नान खाने जाती हूं

ताइवान का भारत प्रेम एक बार फिर सामने आया है। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन का भारतीय भोजन के प्रति जबरदस्त प्रेम देखने को मिला हैं। वेन ने भारतीय खाने को लेकर अपने शौक के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा हैं कि वह अक्सर चना मसाला और नान का स्वाद लेने भारतीय रेस्टोरेंट में जाती रहती हैं। उन्होंने कहा कि ताइवान भाग्यशाली हैं कि वहां कई भारतीय रेस्तरां हैं और यहां की जनता भी उन्हें काफी प्यार करती हैं।

वेन ने कहा, चाय मुझे हमेशा मेरी भारत यात्रा के दिनों में ले जाती है और जीवंत, विविध और रंगों से भरे देश भारत की याद दिलाती है। साथ ही एक खाने की थाली की एक फोटो भी साझा की हैं। जिसमें छोले, चावल, नान आदि को देखा जा सकता हैं। वेन के इस ट्वीट को भारतीय यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी भारतीय व्ययंजन की तारीफ कर चुके हैं। ताइवान का यह भारत प्रेम देख चीन की बौखलाहट बढ़ सकती हैं।

ताइवान की राष्ट्रपति की यह प्रतिक्रिया इसलिए भी अहम है क्योंकि भारत और चीन के साथ अभी संबंध बहुत ही ज्यादा खराब हैं। उधर, चीन भी ताइवान को परेशान करता रहता है। इसलिए भारत और ताइवान की बढ़ती यह दोस्ती ड्रैगन को तड़पाने में काफी अहम भूमिका निभाएगी।

यह भी पढ़े: KXIP vs RCB: पंजाब के शमी ने खास लिस्ट में बनाई जगह, किया यह बड़ा कारनामा
यह भी पढ़े: बिहार चुनाव: कांग्रेस ने जिन्ना समर्थक को दिया टिकट, तो BJP-JDU ने घेरा

Loading...