कैंसर जैसे गंभीर बीमारी से बचने के लिए करे अनार के छिलकों का सेवन

फल का सेवन हमारे सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है वहीं बात करे अनार की तो यह हमारे सेहत के लिए पूर्ण्तः वरदान की तरह है। हम सभी यह जानते है कि अनार हमारे शरीर में खून की कमी को पूरा करता है लेकिन आपको शायद ही पता हो कि अनार के छिलका भी हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप अनार के छिलकें की चाय बना कर सेवन करे तो यह आपके शरीर के लिए बहुत लाभदायक होगा क्यों​कि इसके चाय में कई प्रकार के एंटीऑक्सिडेंट्स होता है जो हमें कैंसर और दिल की बीमारियों से दूर रखता है।

अनार की छिलकों की चाय बनाने के लिए एक बर्तन में थोडा सा पानी गर्म करे और इसमें एक चम्मच अनार के छिलकों का पीसी हुआ पाऊडर डाल दें और कुछ देर तक इस पानी को उबाले और इस पानी को अच्छी तरह छान कर सेवन करे। इसमें आप अपने स्वाद अनुसार नींबू की कुछ बूंदे भी डाल सकते है।

वहीं इसके नियमित रूप से सेवन से हमारा पाचन तंत्र बहुत मजबूत होता है और साथ ही य​ह शरीर हेल्दी बनाता है। एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि इस चाय के सेवन से कैंसर होने का खतरा 50 प्रतिशत तक कम हो जाता है। अगर किसी को गलें में टासिंल की गंभीर समस्या हो तो उसे अनार के छिलकों की चाय का सेवन करना चाहिए। यह गले से जुडी सारी समस्याओं को जड से खत्म करता है