Breaking News
Home / खेल / तान्या भाटिया ने फिफ्टी लगाकर भारत को दिलाई महिला चैम्पियनशिप में अजेय बढ़त

तान्या भाटिया ने फिफ्टी लगाकर भारत को दिलाई महिला चैम्पियनशिप में अजेय बढ़त

चंडीगढ़ की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया के ऑलराउंड प्रदर्शन और कप्तान मिताली राज की अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारतीय महिला टीम ने ICC महिला चैम्पियनशिप के खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज करके श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल की। आपको बता दे की अपना केवल दूसरा मैच खेल रही 20 वर्षीय तानिया ने 66 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली तथा मिताली (121 गेंदों पर 52 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। इन दोनों के अलावा दयालन हेमलता की 31 गेंदों पर 35 रन की तेजतर्रार पारी से पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 219 रन बनाने में सफल रही।

loading...

श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 48.1 ओवर में 212 रन पर ही आउट हो गई। उसकी तरफ से कप्तान चमारी अटापट्टू ने 57, शशिकला श्रीवर्धने ने 49 और नीलाक्षी डिसिल्वा ने 31 रन का योगदान दिया। भारत के लिए मानसी शर्मा ने 51 रन देकर तीन और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर दो विकेट लिए। श्रीलंका को आखिरी चार ओवर में 17 रन की दरकार थी और उसके तीन विकेट बचे हुए थे, लेकिन भारत ने तीन ओवरों में तीनों विकेट निकालकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की। आपको बता दे की तानिया ने इनमें से दो विकेट निकालने में भूमिका निभााई।

इससे पहले भारत की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और उसने पूनम राउत (चार) स्मृति मंदाना (14), हरमनप्रीत कौर (सात) और दीप्ति शर्मा (12) के विकेट जल्दी गंवा दिए। इससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 66 रन हो गया। मिताली और तानिया ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली। तानिया ने अपनी पारी में नौ चौके लगाये जबकि मिताली की पारी में चार चौके शामिल हैं। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम वनडे 16 सितंबर को कातुनायके में खेला जाएगा।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *