Tata Group ला रही बैटरी कंपनी, देश-विदेश में होगा बिजनेस

टाटा ग्रुप अब एक और सेटअप तैयार करने जा रही है. दरअसल ये दिग्गज ग्रुप अपनी बैटरी कंपनी सेटअप की तैयारी में है. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने इस बारे में पुष्टि की है. उन्होंने बुधवार को कहा कि टाटा ग्रुप देश और विदेश में बैटरी कंपनी (battery company) शुरू करने के लिए एक आउटलाइन तैयार कर रहा है. पीटीआई की खबर के मुताबिक चंद्रशेखरन ने भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) की तरफ से आयोजित ‘बिजनेस समिट- 2022’ में कहा कि ग्रुप (Tata group) भविष्य के लिए तैयार होने को लेकर ‘बड़े पैमाने पर बदलाव’ कर रहा है. मालूम हो कि टाटा कंपनी इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल के सेगमेंट में भी शानदार काम कर रहा है.

बिजनेस के तरीकों में होगा बदलाव
खबर के मुताबिक चंद्रशेखरन ने बताया कि कंपनी जल्द ही जीरो कार्बन उत्सर्जन वाला ग्रुप बनने की तैयारी में है और इसकी जल्द ही घोषणा करेगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में हम अपने प्रमुख व्यवसायों को तैयार करने को लेकर बदलाव कर रहे हैं. यह एक ऐसा बदलाव होगा जहां हम बेसिक बिजनेस में डिजिटल (Digital), डेटा (Data), आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) को मजबूती से जोड़ रहे हैं.

टेलीकम्यूनिकेशन इक्विपमेंट की कंपनी भी शुरू हुई
टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा ग्रुप ने ग्लोबल मार्केट के लिए 5जी तैयार करने और टेलीकम्यूनिकेशन इक्विपमेंट (Telecommunication Equipment) बनाने के लिए एक कंपनी की शुरुआत की है. फिलहाल एन चंद्रशेखरन ने इस बैटरी कंपनी के बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दी है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल में भी टाटा कर रही शानदार प्रदर्शन
टाटा ग्रुप इलेक्ट्रिक कार के मार्केट में भी भारत मन काफी शानदार काम कर रही है. इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स के पास ज्यादा हिस्सेदारी है.मालूम हो कि कंपनी टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) और टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor EV) कार बनाती है. हाल ही में कंपनी ने 11 मई को Tata Nexon EV MAX वेरिएंट भी लॉन्च किया है. कंपनी ने बताया कि अब तक उसने भारत में कुल 19,000 Nexon EVs की बिक्री की है.

यह भी पढ़ें:

उप्र सरकार ने डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटाया