टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा हुआ स्थगित, कोरोना संकट की वजह से ICC ने लिया बड़ा फैसला

कोरोना संकट के चलते सभी खेल-गतिविधियों पर विराम लगा हुआ है। लगातार बढ़ते संकट की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम का अगले महीने होने वाला श्रीलंका दौरा भी स्थगित कर दिया गया है। इस बात की जानकारी गुरूवार को आईसीसी ने ट्वीट कर दी। गौरतलब है कि टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर तीन वन-डे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने की योजना थी। सीरीज श्रीलंका में 24 जून से लेकर 11 जुलाई तक खेली जानी थी। जो अब रद्द हो चुकी है।

बयान में एसएलसी ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय टीम का जून में होने वाला श्रीलंका दौरा तय शेड्यूल पर नहीं हो सकेगा। बीसीसीआई द्वारा एसएलसी को सूचित किया है कि कोरोना से जुड़े वर्तमान संकट को देखते हुए भारत-श्रीलंका के बीच सीरीज का आयोजन मुमकिन नहीं होगा। बीसीसीआई एफटीपी और अपने साथी सदस्यों के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। क्रिकेट शुरू होने के लिए भारत सरकार और स्वास्थ्य नियामक अधिकारियों से सलाह लेनी होगी।

आज की खबर के उलट, इससे पहले ‘द आईलैंड’ में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी। जिसमें बताया गया था कि बीसीसीआई ने सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को इस दौरे के लिए हरी झंडी दे दी है। लेकिन इसके लिए भारत सरकार की मंजूरी जरुरी होगी।

यह भी पढ़े: फिर से लग सकता है देश में लॉकडाउन, जापानी रिसर्च फर्म नोमुरा भारत को डेंजर जोन में रखा
यह भी पढ़े: कोरोना संकट ने रोकी मानवरहित गगनयान की उड़ान, भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना हुई रद्द