जल्द शुरू हो सकती है टीम इंडिया की आउटडोर ट्रेनिंग, लेकिन विराट-रोहित की वापसी मुश्किल

कोरोना लॉकडाउन की वजह से क्रिकेटर अपने-अपने घरों में कैद है। लॉकडाउन के तीन चरणों में खिलाड़ियों के लिए देश में किसी भी प्रकार की ढील नहीं मिली। लेकिन चौथे चरण में लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद सम्भावना है कि भारतीय क्रिकेटर भी अभ्यास सत्र में शामिल हो सकेंगे। लेकिन मुंबई में सख्त लॉकडाउन होने के कारण टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा का ट्रेनिंग में लौटना काफी मुश्किल होगा।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के मुताबिक मुंबई में सख्त लॉकडाउन के चलते रोहित और विराट का ट्रेनिंस सेशन जॉइन करना मुश्किल होगा। देश में अलग-अलग हिस्सों में कुछ स्किल बेस्ड आउटडोर ट्रेनिंग शुरू की जाने की तैयारी है। उन्होंने आगे कहा कि लॉकडाउन पाबंदी के दौरान खिलाड़ियों को ऐप्स और ऑनलाइन माध्यम से काम दिया जा रहा है। साथ ही कोच और सपोर्ट स्टाफ खिलाड़ियों के साथ लगातार संपर्क बनाये हुए है।

धूमल ने कहा सभी खिलाड़ी मैदान पर वापसी के लिए बेकरार हैं। ऐसे में हमारा लक्ष्य है कि जब भी क्रिकेट वापस शुरू हो तो खिलाड़ी अपना 100 फीसदी देने के लिए तैयार रहें।’ बता दे भारत को जून में श्रीलंका का छोटा सा दौरा करना था, लेकिन अब इसके स्थगित होने की पूरी आशंका नजर आ रही है।

Loading...