दिल्ली दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम, दिल्ली पुलिस ने धर दबोचे 2 आतंकवादी

राजधानी दिल्ली हमेशा से ही आतंकियों का मुख्य टारगेट रही हैं। दिवाली के समय में देशभर में उत्सव का उल्लास और दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया हैं। स्पेशल सेल ने सोमवार रात दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया हैं, जो राजधानी को दहलाने की साजिश रच रहे थे। दोनों आतंकियों का संबंध ‘जैश-ए-मोहम्मद’ आतंकी संगठन से हैं।

दोनों आतंकी दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन खूफिया जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई और सोमवार रात 10 बजे के करीब दोनों आतंकियों को सरायकाले खां के मिलिनियम पार्क के पास से धर दबोचा। दोनों के पास से दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस जानकारी में पता चला हैं कि दोनों आतंकियों के नाम अब्दुल लतीफ मीर और अशरफ खटाना हैं।

दोनों आतंकियों की पहचान जम्मू-कश्मीर (बारामूला और कुपवाड़ा) निवासी के रूप में हुई हैं। पूछताछ में पता चला हैं कि दोनों आतंकी राजधानी के महत्वपूर्ण स्थल और VIP लोगों को टारगेट बनाने की फिराक में थे। बता दे इससे पहले भी कई बार दिल्ली पुलिस आतंकियों की साजिश को नाकाम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़े: राजस्थान: मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल का निधन, CM और PM ने जताया दुःख
यह भी पढ़े: अमेरिकी कंपनी का दावा, उसकी वैक्सीन कोरोना की रोकथाम में 94.5 फीसदी प्रभावी