Tesla कंपनी के को-फाउंडर Elon Musk बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति

Tesla and SpaceX Chief Executive Officer Elon Musk speaks at the SATELLITE Conference and Exhibition in Washington, Monday, March 9, 2020. (AP Photo/Susan Walsh)

फेसबुक इंक के सह-संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को पछाड़कर Elon Musk (एलन मस्क) अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। बता दे एलन मस्क दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla (टेस्ला) और स्पेस एक्स के को-फाउंडर है। जिसकी वजह से मस्क ने यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार जुकरबर्ग के 110.8 अरब डॉलर की तुलना में मस्क अब 115.4 अरब डॉलर के मालिक हैं।

बता दे 49 वर्षीय मस्क की संपत्ति में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस साल उनकी कुल संपत्ति में 87.8 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस साल महामारी की वजह जहां दुनिया भर में अर्थव्यवस्था संकट में है, वही टेस्ला के शेयरों में लगभग 500 फीसदी की वृद्धि हुई है। हालांकि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने के लिए मस्क को अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। बेजोस की कुल संपत्ति की कीमत 200 अरब डॉलर से ज्यादा है।

सोमवार को अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट ने दुनिया की सबसे अमीर महिला बनने की उपलब्धि हासिल की है। इसी के साथ उन्होंने L’Oreal SA की उत्तराधिकारी फ्रेंकोइस बेट्टेंकोर्ट मेयर्स को पीछे छोड़ दिया है। पचास वर्षीय स्कॉट को अमेजन इंक के संस्थापक जेफ बेजोस से तलाक के बाद हिस्से के रूप में कंपनी की 4 फीसदी हिस्सेदारी मिली थी, जिसका मूल्य अब 66.4 अरब डॉलर है।

यह भी पढ़े: हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिकियों से की अपील, ट्रंप को 65 दिन में करें सत्ता से बेदखल
यह भी पढ़े: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने पुलिस कांस्टेबल की हत्या की

Loading...